VIDEO: कभी पूर्वांचल में तू’ती बोलती थी मुबारक खान की.. लेकिन योगीराज आने के बाद खान के लिए कुछ भी मुबारक नहीं बचा…

उत्तर प्रदेश के अम्बेडकर नगर के हं’सवर कस्बे में स्थित माफिया खान मुबारक के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया हैं. पिछले तीन दिन से माफिया खान मुबारक के अ’वै’ध कां’प्ले’क्स पर प्रशासन बु’लोज’र चला रहा हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रशासन की देख रेख में लगातार तीसरे दिन शुक्रवार को भी मुबारक के अ’वै’ध कांप्लेक्स को जमीं’दो’ज करने का काम जारी रहा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुबारक के इस कांप्लेक्स की कीमत करीब एक करोड़ 40 लाख रुपए बताई जा रही हैं. खान मुबारक से जुड़े एक जमी’न पर बीते बुधवार को कार्रवाई की गई.

MAfia

बताया जा रहा है कि उसके गांव हरसम्हार में मौजूद करीब 80 लाख रुपए कीमत वाली अ’वै’ध रूप से कमाई गई इस जमीन पर ट्रैक्टर चलाकर कुर्क किया गया.

इसके बावजूद अभी भी खान मुबारक द्वारा अवै’ध कमाई से जुटाई गई प्रापर्टी पर प्रशासन की निगाहें टिकी हुई है. खान मुबारक और उसके गिरोह के रिश्तेदारों और करीबियों की संपतियों का खाका भी तैयार किया जा रहा हैं. इस मामले को लेकर प्रशासन के चुस्त रवै’ए को देखते हुए खान मुबारक व उनके करीबियों में ख’लब’ली म’ची हुई है.

हालांकि खान मुबारक के अधिकतर गु#र्गे जेल में पहुंच चुके हैं और वहीं पुलिस प्रशासन के खौ’फ के चलते उसके परिजन अपना घर छोड़कर भा’ग खड़े हुए हैं. वहीं प्रशासन की इस सख्त कार्रवाई देखकर स्थानीय लोग भी ट’क टकी लगाये दबी जुबान में तारीफ करते नजर आया रहे हैं.

jcb

हालांकि अभी भी क्षेत्रीय लोगों में माफिया खान मुबारक का इस हद तक खौ#फ व्याप्त हैं कि कोई भी स्थानीय लोग उसके और उसके गु#र्गे के खिलाफ खुलक’र बोलने को तैयार नहीं हो रहा हैं.

इस मामले को लेकर थानाध्यक्ष प्रदीप सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि खुद को माफिया डॉ#न बताने वाला खान मुबारक के कई रिश्तेदार और करीबियों को चि’ह्नि’त किया गया है.

उन्हें पकड़ने के लिए लगातार छा’पे’मा’री की जा रही हैं. पुलिस को शक है कि उनके पास मुबारक की कई प्रो’पर्टी मौजूद हैं. इसके आलावा पुलिस उसकी अ’वै’ध कमाई से बनाई गई कई प्रॉपर्टी को चि’ह्नि’त कर चुकी हैं.

साभार- लाइव हिंदुस्तान

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *