पंजाब चुनाव से ठीक पहले PM मोदी के लिए मनमोहन सिंह का वीडियो संदेश, देखें क्या बोले

दिल्ली: देश के पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के लिए एक वीडियो संदेश जारी किया है. यह पहली बार है जब इस तरह से मनमोहन सिंह जी ने, मोदी जी के लिए वीडियो संदेश के जरिए उन तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास किया है. इस वीडियो संदेश के जरिए मनमोहन सिंह जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए कुछ बातें कहीं हैं, जिसमें उनकी हाल ही में की गई पंजाब की उस रैली का जिक्र भी है जहां मोदी जी की सुरक्षा के मद्देनजर एक भारी चू’क हो गई थी.

MAnmohan Singh Former Prime minister
Image: Google

इसके अलावा केंद्र सरकार की कुछ नीतियों और देश में बढ़ती हुई महंगाई व बेरोजगारी की ओर भी उन्होंने इशारा करते हुए कहा है कि आप गलतियां नहीं सुधारते हमेशा नेहरू को जिम्मेदार ठहराते हैं. जबकि उन्हें अपनी गलतियां सुधारना चाहिए जिससे कि देश की अर्थव्यवस्था पटरी पर आ सके.

पूर्व PM मनमोहन सिंह ने केंद्र की नीतियों को लेकर बड़ी बात कही

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा कि मोदी जी को चाहिए, कोरो’ना के बाद से लगातार बढ़ती हुई महंगाई और बेरोजगारी को सही नीतियां बनाकर कंट्रोल किया जाना चाहिए. आज जो देश की चिंताजनक हालत है वह केंद्र सरकार की गलत नीतियों के कारण है.

मनमोहन सिंह जी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि सूरत बदलने से सीरत नहीं बदलती और जो सच है वह एक न एक दिन सामने आ ही जाता है. किसी भी मुद्दे पर बड़ी-बड़ी बातें करना बहुत आसान बात है लेकिन उनको हकीकत में अमली जामा पहनाना यह एक मुश्किल काम है.

Desh ke Poorv Prdhanmantri Manmohan Singh ji
Image: Google

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की बठिंडा रैली का जिक्र करते हुए मनमोहन सिंह ने कहा कि उन्होंने पंजाब और पंजाबियत को बदनाम किया है सुरक्षा में चूक के मामले को उठाकर सरदार चरणजीत चन्नी बिना बात बदनाम किया. इससे पहले भी जब किसान आंदोलन था उसमें भी किसानों की जो बेज्जती की गई पूरी पंजाबियत को बदनाम करने का काम किया गया यह बहुत शर्मनाक है.

मनमोहन सिंह ने कहा कि मैंने 10 साल के अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल के दौरान कम बोला लेकिन अपने काम को ज्यादा अहमियत दी जिसकी वजह से देश में काफी कुछ एक भी चल रहा था. उन्होंने कहा कि मुझे पता है पीएम के पद की क्या गरिमा होती है मैंने अपने कार्यकाल के दौरान इस पद की गरिमा किसी भी तरह से कम नहीं होने दी.

10 साल तक बतौर भारत के प्रधानमंत्री के रूप में कभी भी किसी भी बात पर राजनैतिक लाभ के लिए सर्च पर पर्दा डालने की कोशिश नहीं की.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.