मशहूर न्यूज़ एंकर अंजना ओम कश्यप रहती है इस आलीशान बंगले में, जानिए कितने करोड़ की संपति की है मालकिन?

हिंदी समाचार की दुनिया में प्रसिद्ध पत्रकारों में से एक अंजना ओम कश्यप अपने हाजिर जवाब एंकरिंग कौशल के लिए जानी जाती है. अंजना पत्रकारिता के क्षेत्र में एक पत्रकार और एंकर के रूप में काफी लोकप्रिय है. अंजना ओम कश्यप मौजूदा समय में हिंदी न्भायूज़ चैनल आज तक में काम कर रही है. यह महिला एंकर आज तक में कार्यकारी संपादक हैं और चैनल पर आने वाले अपने शो हल्ला बोल और आज तक पर विशेष रिपोर्ट के लिए काफी मशहूर है.

अंजना ने जामिया मिल्लिया इस्लामिया से पत्रकारिता में ग्रेजुएट करने के बाद इस क्षेत्र में अपना सफर शुरू किया. कश्यप ने शुरुआत में दूरदर्शन ज्वाइन किया. इसके बाद वो जी न्यूज़ से जुड़ गई. कश्यप आज तक में आने से पहले न्यूज़ 24 चैनल के साथ जुडी हुई थी.

करोड़ो की संपति की मालिक है अंजना

आज तक पर अंजना ओम कश्यप कई डिबेट शो और डेली शो में बतौर एंकर होस्ट करती नजर आती है. कश्यप डिबेट शो हल्ला बोल और चुनवी शो राजतिलक और दिल्ली के दिल में क्या है को भी होस्ट करती है.

anjana om

कई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एंकर अंजना की कुल संपत्ति करीब 50 करोड़ रुपये है. कश्यप की लोकप्रियता में पिछले कुछ सालों में काफी इजाफा हुआ है जिससे उनकी संपति भी काफी बढ़ गई है. इसके साथ ही उनका न्यूज़ चैनल देश के अन्य चैनलों के मुकाबले टीआपी में भी सबसे आगे है.

अंजना की सालाना इनकम मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार करीब 3 करोड़ रूपए हैं. इसके आलावा अंजना देश के उन पत्रकारों की लिस्ट में भी शामिल है जो सबसे अधिक इनकम टेक्स जमा करते है.

खबरों के मुताबिक कश्यप के पास कई सारी रियल एस्टेट संपत्तियां भी मौजूद है जो देश के कई राज्यों के कई हिस्सों में स्थित है. बताया जाता है कि उनके पास काफी अच्छा कार कलेक्शन भी है जिसमें कई महंगी कारें भी शामिल है और उनका मूल्य करोड़ो में हैं.

anjana om kashyap

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अंजना ने साल 1995 में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह पुलिस सेवा कैडर के अधिकारी मंगेश कश्यप से शादी की है. खबरों के अनुसार अंजना और मंगेश की मुलाक़ात कॉलेज के दिनों में दिल्ली विश्वविद्यालय में हुई थी.

बता दें कि वर्तमान में मंगेश दिल्ली पुलिस के उपायुक्त है और 2016 से दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मुख्य विजिलेंस अधिकारी के तौर पर नियुक्टूत है. अंजना और मंगेश का एक बेटा और एक बेटी है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *