मौलाना तौकीर रजा की बहू निदा खान बीजेपी में शामिल, बोली- बीजेपी शासन में मुस्लिम महिलाऐं सबसे ज्यादा सुरक्षित

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आ चुके है, लेकिन दल-बदल का सिलसिला अभी भी जारी है. राजनेताओं के दल-बदल के दौर में लगातार तेजी आ रही है. कई बड़े नेता अब तक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अपनी पुरानी पार्टी को अलविदा कहकर किसी अन्य पार्टी में जा चुके हैं. यह दल-बदल किसी पार्टी विशेष में नहीं बल्कि लगभग सभी पार्टियों में देखने को मिल रहा हैं. बीजेपी, सपा, कांग्रेस हो या फिर बसपा या कोई अन्य दल सभी दलों से नेता दूसरी पार्टियों में जा रहे है और दूसरी पार्टियों से इनमें आ रहे है.

इसी कड़ी में रविवार को बीजेपी में 21 राजनेता शामिल हुए. यह राजनेता बहुजन समाज पार्टी, समाजवादी पार्टी समेत कई दलों को छोड़कर बीजेपी के साथ जुड़े.

मौलाना तौकीर रजा की बहू बीजेपी में

इन नेताओं के बीजेपी में शामिल होने को सपा और बसपा के लिए बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है. दरअसल इन नेताओं में कई दिग्गज नेता भी शामिल है.

nida khan in bjp

रविवार को भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने वालों में मौलाना तौकीर रजा की बहू निदा खान भी शामिल रही. बीजेपी ज्वाइन करने के बाद निदा खान ने कहा कि वो बीजेपी के कार्यों से काफी प्रभावित है, इसलिए उन्होंने बीजेपी में आने का फैसला किया.

उन्होंने कहा कि तीन तलाक जैसे मामलों पर पार्टी ने जो काम किया है वह सराहनीय है. निदा खान ने बीजेपी ज्वाइन करने के बाद आजतक से हुई बातचीत में कहा कि यूपी में बीजेपी सरकार के शासन में मुस्लिम महिलाएं सुरक्षित हैं.

उन्होंने कहा कि बीजेपी को सपोर्ट करने में तीन तलाक का मुद्दा टर्निंग प्वाइंट रहा है. बीजेपी सरकार ने तीन तलाक पर कानून बना मुस्लिम महिलाओं को जो सुरक्षा दी है वह इस विधानसभा चुनाव में एक बड़ा मुद्दा होगा.

आपको बता दें कि निदा खान खुद भी तीन तलाक की विक्टिम रह चुकी हैं. उन्होंने आगे कहा कि कांग्रेस ने भले ही नारा दिया है कि ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ लेकिन इससे उन्हें कोई फायदा नहीं होने वाला है.

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी की योगी सरकार ने महिलाओं की सुरक्षा देने के साथ-साथ उन्हें सशक्त भी किया है. बीजेपी ने महिला सशक्तिकरण पर काफी काम किया है. इतने सालों के भाजपा शासन में मुस्लिमों को कभी कोई परेशानी नहीं हुई हैं.

taukir raza

निदा खान ने कहा कि शायर मुनव्वर राना जैसे लोग आज मुखर होकर बोल रहे हैं लेकिन वो पहले कहां थे. उन्होंने आज तक पलायन क्यों नहीं किया अगर वह इतने ड’र में थे तो. लेकिन आज चुनाव आते ही वो ऐसे बयान देकर सिर्फ लोगों को गुमराह करना चाहते हैं.

बीजेपी मुस्लिम महिलाओं की शुभचिंतक

वहीं अपने ससुर और कांग्रेस नेता तौकीर रजा को लेकर निदा ने कहा कि मेरे ससुर तौकीर रजा कांग्रेस में कुछ वक्त पहले ही शामिल हुए है लेकिन मैंने हमेशा से बीजेपी का पक्ष लिया है और उनके कामों का समर्थन किया है क्योंकि बीजेपी मुस्लिम महिलाओं की बात करती हैं.

निदा खान के आलावा सपा सरकार में दो बार मंत्री रह चुके हैं शिव चरण प्रजापति ने भी बीजेपी ज्वाइन की. इसके आलावा सपा के राजीव कुमार गुप्ता फर्रुखाबाद और बसपा के गंगा राम अम्बेडकर समेत कई नेताओं ने बीजेपी का दामन थामा.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.