विराट को लेकर मोहम्मद सिराज हुए भावुक, बोले आप मेरे सुपर हीरो हैं और ये टीम..

भारतीय क्रिकेट (Indian cricket) खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी से इस्तीफा दे दिया है. साउथ अफ्रीका (South Africa) में ख’त्म हुई टेस्ट सीरीज़ के बाद विराट कोहली ने यह फैसला लिया. विराट कोहली के अचानक लिए गए इस फैसले ने क्रिकेट जगत को हैरान कर दिया. क्रिकेट फैंस (cricket fans) भी विराट के इस फैसले पर हैरानी जताते हुए नजर आए.

विराट की कप्तनी छोड़ने के फैसले पर उनके साथी खिलाड़ी भी अपनी प्रतिक्रिया दे रहे है. रोहित शर्मा, के. एल राहुल, जसप्रीत बुमराह समेत सभी खिलाडियों ने विराट की कप्तानी छोड़ने पर हैरानी जताते हुए उनकी जमकर तारीफ की.

विराट को लेकर क्या बोले सिराज?

इसी कड़ी में भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) ने भी विराट कोहली के टेस्ट कप्तान के पद से ह’टने पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने विराट को अपना सुपरहीरो बताते हुए उनकी तारीफ की है.

mohammed siraj kohli
विराट कोहली और मोहम्मद सिराज

मोहम्मद सिराज प्रोटियाज के खिलाफ सेंचुरियन में खेले गए टेस्ट मैच का हिस्सा थे, इस मैच में उन्होंने तीन विकेट झटके थे. इस मैच में भारत ने मेजबान टीम को 113 रनों से शिकस्त दी थी.

वहीं सिराज ने जोहान्सबर्ग में दूसरा टेस्ट भी खेला था लेकिन इस टेस्ट के पहले दिन ही उन्हें चोट लग गई थी. इस टेस्ट में भारत को सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा.

विराट कोहली ने तीसरे टेस्ट मैच से पहले बताया था कि तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं हो पाएंगे क्योंकि वह चोटित हिया और मैच खेलने के लिए फिट नहीं है.

कोहली ने कहा था कि पिछले मैच में लगी चोट से सिराज उबर रहे हैं, मुझे नहीं लगता है कि वह तीसरा टेस्ट मैच खेलने के लिए पूरी तरह से फिट है इसलिए हमने उन्हें रेस्ट दिया है.

mohammed siraj

आपको बता दें कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में भी सिराज, विराट कोहली की टीम के साथ खेलते थे. सिराज आईपीएल फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेलते है जिसका नेतृत्व अब तक विराट कोहली द्वारा किया जाता था. हालांकि विराट ने बैंगलोर टीम की कप्तानी भी छोड़ दी है.

कोहली को लेकर भावुक हुए सिराज

वहीं मंगलवार को 27 वर्षीय सिराज ने कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने पर इंस्टाग्राम पर एक भावुक संदेश शेयर किया. सिराज ने लिखा कि आप मेरे सुपरहीरो हो और मैं आपके द्वारा मिले समर्थन और प्रोत्साहन के लिए पर्याप्त रूप से आभारी भी व्यक्त नहीं कर सकता हूं.

सिराज ने आगे लिखा कि आप हमेशा मेरे महान भाई रहे है और हमेशा रहोंगे. बीते वर्षों में मुझे पर भरोसा करने के लिए मैं आपका धन्यवाद करता हूं. आप हमेशा मेरे कप्तान किंग कोहली रहोगे.

आपको बता दें कि भारतीय टीम अभी साऊथ अफ्रीका के दौरे पर है, यहां तीन मैचों की टेस्ट सीरिज गंवाने के बाद अब भारत 19 जनवरी से पार्ल में तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच खेलेगी.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.