VIDEO: अफगानिस्तान के झंडे के साथ मैदान में उतरी तालिबान के कब्जे वाली टीम, राष्ट्रगान के दौरान रो पड़े कप्तान मोहम्मद नबी

संयुक्त राष्ट्र अमीरात में मेंस टी-20 विश्व कप खेला जा रहा है. इसी दौरान टी-20 वर्ल्ड कप का 17वां मैच हाल ही में अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के बीच खेला गया. अफगानिस्तान में हाल ही में क’ट्टर’पंथी आ’तंक’वा’दी संगठन तालिबान ने कब्जा जमा लिया है, ऐसे में अफगान में हालात बेहद ही असामान्य है. इन तनावपूर्ण हालातों के बीच अफगानिस्तान की टीम मैदान पर उतर कर अपने वतन का प्रतिनिधित्व करती नजर आई.

अफगानिस्तान की टीम जब मैदान पर आई तो यहां कुछ भावुक पल देखने को मिले. अफगानिस्तान बनाम स्कॉटलैंड मैच शुरू होने से पहले मैदान पर जो कुछ हुआ उससे हर कोई भावुक हो गया.

रो पड़े मोहम्मद नबी

इतना ही नहीं अफगानिस्तान के कई खिलाड़ी इस दौरान भावुक नजर आए और अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी तो अपनी भावनाओं को काबू में ही नहीं रख सके और रो पड़े.

T20 World Cup 1

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार तालिबान के क’ब्जे वाली अफगानिस्तान टीम ने मैच से पहले अपना राष्ट्रीय गान गाया और इस दौरान उन्होंने अपने देश का झंडा भी फहराया. मैदान पर अफगानिस्तान का तीन रंगों वाला झंडा देखने को मिला.

इसी दौरान जब राष्ट्रगान गया जा रहा है तो अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी अपनी भावनाओं पर काबू नहीं रख सके और रोने लगे.  वहीं उसकी टीम के दूसरे साथी खिलाड़ी भी इस दौरान काफी ज्यादा भावुक दिखे.

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मैदान पर दोनों देशों के झंडों के साथ राष्ट्रगान गए जा रहे है. वायरल वीडियो में अफगानी कप्तान मोहम्मद नबी को अपने बहते आंसू पोछते हुए साफ तौर पर देखा जा सकता हैं.

हमारे खिलाड़ी साहसी है

बता दें कि इस वायरल वीडियो को अफगानिस्तान के पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह साहेल ने भी रीट्वीट किया है. वीडियो को शेयर करते हुए सहेल ने लिखा है कि मैं हमारे क्रिकेट हीरोस के सहस और हमारे राष्ट्रीय मूल्यों के प्रति उनका जो समर्पण है उसे सलाम करता हूं.

पूर्व उप-राष्ट्रपति अमरुल्लाह साहेल ने अपने ट्वीट में लिखा कि हमारे खिलाड़ियों ने राष्ट्रगान गया और जिस तरह से पाक समर्थित तालिबान के अत्या’चा’र के खिलाफ अपना राष्ट्रीय ध्वज फहराया.

उन्होंने कहा कि तालिबान शासन की खुद की कोई आवाज़ नहीं है वो एक पाक समर्थित संगठन है. तालिबान के पास एक ऐसा प्रधानमन्त्री है जो ना तो कोई सीवी है और ना ही कोई आवाज़.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.