देश के दिग्‍गज जर्नलिस्‍ट और फेमस एंकर सुधीर चौधरी को मिला यह बड़ा अवॉर्ड

नई दिल्ली: Zee न्यूज़ के पत्रकार और एडिटर-इन-चीफ सुधीर चौधरी (Sudhir Chaudhary) को गवर्नेंस नाउ (Governance Now) ने साल 2021 के लिए विजनरी अवॉर्ड्स (Visionary Awards 2021) की घोषणा की है. सुधीर चौधरी को हिंदी मीडिया के मोस्ट पॉपुलर फेस के लिए चुना गया है. केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू (Kiren Rijiju) आगामी 29 जनवरी को एक वर्चुअल तरीके से आयोजित किये जाने वाले कार्यक्रम में 7 अलग-अलग कैटेगरी में चुने गए सभी विजेताओं को ऑनलाइन सम्मानित करेंगे.

Zee News Sudhir Choudhri Got Award
Sudhir Choudhri

आपको बता दें कि सुधीर चौधरी ने अपने पत्रकारिता की शुरुआत 90 के दशक में की थी और अलग-अलग मीडिया उस में काम करने के बाद वह ज़ी न्यूज़ में आए और जब से ज़ी न्यूज़ में आए हुए यहीं के होकर रह गए. आपको बता दें कि कारगि’ल के समय सुधीर चौधरी ने विशेष रूप से जो रिपोर्ट की थी तब से ही यह विशेष रूप से जनता के बीच में एक अलग ही स्थान बना पाए हैं.

सुधीर चौधरी को मिला मोस्ट पॉपुलर फेस अवॉर्ड

खास तौर से सुधीर चौधरी का डीएनए (Zee News DNA) शो भारत में सबसे ज्यादा फेमस है. सुधीर चौधरी अपने डीएनए प्रोग्राम में जब टेलीप्रॉन्पटर पर न्यूज़ पढ़ते हैं तो उनको सुनने वाले मं’त्रमुग्ध होकर उनके द्वारा बोले गए शब्दों को ध्यान से सुनते हैं.

हालांकि मैं भी काफी लंबे समय तक सुधीर चौधरी को सुनता रहा हूं, उनके व्यक्तित्व में एक अलग ही खास बात है. और एक बात क्या आप जानते हैं कि ज़ी न्यूज़ का जो डीएनए प्रोग्राम है वह अपनी न्यूज़ और ख़बरों के एनालिसिस के लिए देशभर में नंबर वन की पोजीशन बनाये हुए है.

सुधीर चौधरी Zee News के प्राइम टाइम न्यूज शो डेली न्यूज एंड एनालिसिस (DNA) के ज़रिये देश के घर-घर में पहचान बना चुके हैं, इन्होने 90 के दशक में अपने पत्रकारिता करियर की शुरुआत की थी

सुधीर चौधरी को रामनाथ गोयनका अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है. इसके अलावा सुधीर चौधरी अपने ट्विटर अकाउंट पर भी अपने चाहने वालों से मुखातिब होते हैं. और कई बार उनके द्वारा किए गए ट्वीट को रिट्वीट भी करते हैं.

Sudhir Chodhri ko Award Mila

इसके अलावा भी जो साथ अलग-अलग कैटेगरी से विजेता चुने गए हैं वह इस प्रकार से हैं और मनोरंजन के क्षेत्र में अपना उत्कृष्ट योगदान देने के लिए अनिल कपूर को चुना गया है.

आपको बता दें कि मुंबई स्टॉक एक्सचेंज में काम करने वाले एमडी आशीष चौहान को भी इस अवार्ड से नवाजा गया है इसके अलावा इंडिया टुडे ग्रुप के कंसल्टिंग एडिटर राजदीप सरदेसाई और भाजपा नेता शहजाद पूनावाला को भी चुना गया है.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.