फैक्ट चेक: बिज़नेस वूमेन नीता अंबानी रखतीं हैं करोड़ों रुपए का मोबाइल फोन? देखें इस भ्रामक दावे का पूरा सच

मुकेश अंबानी की गिनती एशिया के सबसे अमीर लोगों में होती है और आये दिन वो अखबारों, न्यूज चैनल्स और सोशल मीडिया पर भी सुर्खियों में भी बने ही रहते है। वैसे यह तो बात हुई मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की लेकिन उनकी धर्मपत्नी श्रीमती नीता अंबानी (Nita Ambani) भी सुर्खियों में मुकेश अंबानी को भी मात देती है। नीता अंबानी एक बड़ी ही सफल बिजनेस वुमन है।

इसके अलावा वे धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल की चेयरपर्सन भी है और आईपीएल फ्रैंचाइज़ी की क्रिकेट टीम मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की मालिक है। नीता अंबानी अपनी एक्सपेंसिव चीज़ो और लक्ज़री के लिए हमेशा चर्चा में बनी ही रहती है।

नीता अंबानी के फ़ोन की कीमत सुन कर होश उड़ जाएंगे

नीता अंबानी मुंबई के सबसे आलिशान और महल जैसे दिखने वाले घर एंटिला (Antilla) में रहती है। इन दिनों सोशल मीडिया पर नीता अंबानी के एक्सपेंसिव मोबाइल को लेकर चर्चा चल रही है. जिसके अनुसार नीता अंबानी जिस फोन का इस्तेमाल करती है उसकी कीमत हैरान कर देने वाली है.

Nita Ambani phone price
image source: google

सोशल मीडिया पर किये जा रहे दावे के मुताबिक नीता अपने सबसे एक्सपेंसिव स्मार्ट फ़ोन इस्तेमाल करने के लिए मशहूर है और उनके फोन की कीमत करोड़ों में है.

दरअसल बैग से लेकर फोन तक नीता अंबानी की हर चीज की कीमत लाखो-करोड़ों में बताई जाती है. नीता अंबानी के दिन की शुरुआत ही 3 लाख रुपए की चाय के साथ होती है.

दरअसल नीता अपनी सुबह की चाय जापान के सबसे पुराने क्रॉकरी ब्रांड नोरिटेक के कप में पीती हैं, जिसकी कीमत करीब 3 लाख रुपए है.

सोशल मीडिया पर नीता अंबानी के स्मार्टफोन की जो कीमत बताई जा रही है जिसमें कोई भी आम आदमी एक आलिशान बंगला खरीद सकता है.

nita ambani mukesh ambani
image source: google

नीता के स्मार्टफोन की कीमत 311 करोड़ रूपये

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे दावे के मुताबिक इंडिया की इस मोस्ट सक्सेस फूल वुमन नीता के स्मार्टफोन की कीमत 48.5 मिलियन डॉलर है यानी 311 करोड़ रूपये बताई जा रही है. इस हेंड सेट का नाम है फाल्कन सुपरनोवा आई-फ़ोन, iphone 6 का ही एक मॉडल है जिसे 2014 में लांच किया गया था.

FALCON IPHONE GOLD
image source: google

सोशल मीडिया के मुताबिक इस मोबाइल को मशीन से नहीं बल्कि  हाथों से बनाया गया है। इस तरह का मोबाइल दुनिया में बहुत ही कम लोगों के पास मौजूद है।

फ़ोन की पूरी बॉडी 24 कैरट गोल्ड और सोने से बनी है

नीता अंबानी के इस फ़ोन की पूरी बॉडी 24 कैरट गोल्ड और गुलाबी सोने से बनी हुई बताई जा रही है. वायरल हो रही पोस्ट में कहा जा रहा है ये मॉडल ख़ास तौर आमिर लोगों के लिए डिजाइन किया गया है और एक लिमिटेड एडिशन है. इसमें पीछे की तरफ एक गुलाबी रंग का हीरा भी लगाया गया है।

फैक्ट चैक में दावा निकला झूठा

आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर किये जा रहा दावा पूरी तरह से झूठ है. कंपनी के प्रवक्ता ने नीता अंबानी पर करोड़ों का फोन होने की खबर से साफ इनकार कर दिया है.

बता दें कि वायरल हो रही खबर में नीता अंबानी पर जो फोन होने की बात कहीं जा रही है वह साल 2014 में लॉन्च हुआ था. इस हिसाब से देखा जाए तो ऐसा कोई भी सिलेब्रिटी नहीं होगा जो छह साल पुराने मॉडल का फोन इस्तेमाल करता हो.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.