TMC सांसद ‘नुसरत जहाँ’ और निखिल जैन की शादी पर कोलकाता कोर्ट की बड़ी टिप्पणी

बंगाली फिल्म एक्ट्रेस और तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां बीते लंबे वक्त से सुर्ख़ियों में बनी हुई है, वो अपनी निजी लाइफ को लेकर चर्चा में है. हाल ही में वो पति, बेटे और प्रेमी को लेकर लाइमलाइट में रही. अब एक बार फिर से नुसरत चर्चा में आ गई है. नुसरत ने पहले निखिल जैन के साथ शादी रचाई थी, जिसके बाद उन्होंने खुद अपनी शादी को तोड़ते हुए अमान्य करार दिया था. अब उनकी शादी पर कोलकता कोर्ट का बड़ा फैसला आया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोलकाता कोर्ट ने अपने फैसले में नुसरत-निखिल की शादी को अमान्य करार दे दिया है. कोर्ट ने कहा कि नुसरत जहां और निखिल जैन की कानूनी तौर पर कभी शादी हुई ही नहीं थी.

शादी पर कोलकाता कोर्ट की बड़ी टिप्पणी

कोर्ट ने शादी को गैरकानूनी और अमान्य घोषित करते हुए कहा कि बोडरम तुर्की में 19 जून 2019 को वादी और प्रतिवादी के बीच हुआ यह कथित विवाह कानूनी तौर पर वैध नहीं है. इस तरह मुकदमें का निपटारा किया जाता है.

Nusrat Jahan amd nikhil

नुसरत और निखिल के बीच हुए इस विवाह को नुसरत जहां ने अमान्य बताते हुए तो’ड़ दिया था जिसके बाद निखिल जैन ने कोर्ट में अर्जी दाखिल कर नुसरत द्वारा भारत में अपनी शादी को अमान्य कहे जाने का हवाला देते हुए रद्द करने की मांग उठाई थी.

निखिल का कहना है कि उन्होंने कई बार शादी को रजिस्टर्ड कराने के लिए नुसरत को कहा था लेकिन नुसरत हर बार इस बात को टाल देती थी. नुसरत ने निखिल पर अवैध रूप से उनका सामान रखने और पैसों का गलत इस्तेमाल करने के आरोप भी लगाए थे, निखिल ने इन सभी आरोपों का भी जवाब दिया.

निखिल ने नहीं दिए शादी के लिए पैसे

court say NusratJahan

कोलकाता में निखिल ने शादी रद्द करने के लिए अर्जी लगाई थी. पिछले साल नवंबर से ही यह कपल अलग-अलग रह रहे है. एक इंटरव्यू के दौरान हाल ही में नुसरत ने कहा कि निखिल ने शादी के लिए पैसे तक नहीं दिये थे और ना ही उन्होंने होटल का बिल पे किया था. मैं ईमानदार उन और मुझे नहीं लगता है कि मुझे और कुछ भी कहने की आवश्यकता है.

उन्होंने आगे कहा कि हर तरफ से सिर्फ गलत दिखाने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन अब मैंने सारी बातें स्पष्ट कर दी है. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा कि दूसरों और गलत बताना और उन्हें बदनाम करना आसान होता है. मैंने इस पूरे मामले में कभी किसी को गलत नहीं कहा और ना किसी के लिए गलत बात कहीं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *