भगवंत मान का शपथ ग्रहण समारोह के लिए 40 एकड़ में लगी गेहूं की फसल बर्बाद

चंडीगढ़। पंजाब सहित 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव चुनाव के परिणाम आ चुके है. इन परिणामो में यूपी, उत्तराखंड, गोवा और मणिपुर में बीजेपी और पंजाब में आम आदमी पार्टी ने नया रिकॉर्ड बना दिया है. वही इन परिणामो को लेकर कहा जा रहा है की कई नए सियासी बदलाव सामने आएंगे।

आपको बता दें यूपी में 37 साल बाद किसी दल की सरकार ने दुबारा वापसी की है। आजादी के बाद ये पहली बार होगा कि अपनी पार्टी को सत्ता में वापसी कराने वाले योगी आदित्यनाथ लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे।

bhagwant mann
image source: google

शपथ ग्रहण के लिए किसानों की 40 एकड़ फसल काटी

वही पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान के शपथग्रहण समारोह की तैयारियां जोरों पर है। आपको बता दें भगवंत मान का शपथग्रहण समारोह शहीद-ए-आजम भगत सिंह के गांव खटकर कलां में होगा।

मान के शपथग्रहण समारोह को लेकर 40 एकड़ में खड़ी हरी भरी गेहूं की फसल हटाई जा रही है. पंजाब विधानसभा चुनाव में आप ने 117 सीटों में से 92 सीटों पर जीत हासिल करने वाले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार भगवंत मान का शपथग्रहण 16 मार्च को होना है।

वही इस को लेकर कांग्रेस की महिला नेता अलका लांबा ने ट्विटर पर पंजाब सरकार के आदेश को साझा किया है. इस आदेश में राजस्व एवं पुनर्वास विभाग को शहीद भगत सिंह नगर के उपायुक्त को शपथग्रहण समारोह की तैयारियों की लिए 2.61 करोड़ रुपए जारी करने के लिए कहा गया है।

बता दें इस शपथ ग्रहण समारोह में एक लाख लोगों के शामिल होने की संभावना है. वही अधिकारियों ने बताया कि शपथग्रहण समारोह में शामिल होने वाले लोगों के वाहनों की पार्किंग के लिए गांव की 40 एकड़ भूमि में खड़ी गेहूं की फसल हटाई जा रही है।

सोमवार को पंजाब के अतिरिक्त मुख्य सचिव खटकर कलां में तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे. किसानों को कहा गया है कि वे अपनी खड़ी फसल हटा लें और उसके बदले उन्हें प्रति एकड़ करीब 46 हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

वही भगवंत मान ने लोगों से अपील की है कि वे 16 मार्च को भारी संख्या में खटकर कलां पहुंचे. और साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि पुरुष बसंती पगड़ी और महिलाएं बसंती चादर उड़कर आएं. क्योकि उस दिन खटकर कलां को बसंती रंग में रंग दिया जाएगा।

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.