ऑनलाइन क्लास में कैमरा बंद करना भूल गया छात्र, प्रेमिका के साथ संबंध बनाते वीडियो वायरल

यूसी न्यूज़, डेस्क: साल 2020 में चीन के वुहान से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस ने हर किसी की लाइफ अस्त-व्यस्त कर दी है. दुनिया के ज्यादातर देशों ने वायरस के प्रभाव को काबू में लाने के लिए अपने जहां लॉकडाउन लागू किया. जिसका असर व्यवसाय, करोबार के साथ-साथ स्कूल-कॉलेजों पर भी पड़ा. लॉकडाउन की अवधि लंबी खींचती चली गई जिसके चलते पढाई के लिए एक और रास्ता निकाला गया Online Classes.

इन ऑनलाइन क्लास के कुछ फायदे हैं तो कुछ ऐसे नुक्सान भी हैं जिनकी वजह से कई लोगों को अक्सर शर्मिंदगी उठाना पड़ी है. इस आईडिया के बाद ज्यादातर स्कूलों में क्लास ऑनलाइन शुरू हो गई. लेकिन इस दौरान कई हैरान करने वाली और अजीबो-गरीब मामले भी देखने को मिले. ऐसा ही एक मामला वियतनाम के हो ची मिन्ह (Ho Chi Minh) सिटी से सामने आया है.

जल्दबाज़ी में कैमरा बंद करना भूल गया छात्र

अब तक आपने ऑनलाइन क्लास के दौरान छात्रों को ज्यादा से ज्यादा शोर-शराबा करते या फिर टीचर्स के साथ बदतमीजी करते हुए तो देखा होगा लेकिन आज जो मामला सामने आया है वो आपको हैरान कर देगा.

during class

दरअसल वियतनाम की एक यूनिवर्सिटी का छात्र ऑनलाइन क्लास के दौरान अपनी गर्लफ्रेंड के साथ संबंध बनाते हुए पकड़ा गया. इसका वीडियो भी सामने आया जो दुनिया भर में तेजी से वायरल हो रहा है.

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार यूनिवर्सिटी द्वारा ऑनलाइन क्लास ली जा रही है. इसी बीच अपने घर से क्लास अटेंड कर रहे एक छात्र की पार्टनर उसके यहां पर आ गई.

छात्र को लगा कि कैमरा बंद है, जिसके चलते उसने लड़की के साथ संबंध बनाना शुरू कर लिया. लेकिन उसे इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि उसका कैमरा ऑन रह गया है.

कैमरा ऑन होने के चलते ऑनलाइन क्लास में सब कुछ दिखता रहा और सभी छात्रों ने इसे देखा. इसी दौरान किसी ने इसे रिकॉर्ड कर लिया और बाद में सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

क्या बोले प्रोफेसर?

वहीं इस मामले को लेकर ऑनलाइन लेक्चर के दौरान प्रोफेसर साहब भी हक्के-बक्के रह गए. छात्र की इस हरकत पर उन्होंने कहा कि आपको क्या लगता है कि आप यह सब क्या कर रहे हैं?

उन्होंने कहा कि जब फिजिकल क्लास चलती है तब आप अपनी प्रेमिका के साथ घूमने निकल जाते हैं और अब जब ऑनलाइन क्लास ली जा रही है तो आप उसमें इस तरह से संबंध बना रहे है.

प्रोफेसर की यह बात सुनकर लड़के को इस बात का एहसास हुआ कि उसका कैमरा ऑन रह गया है तो उसने जल्दी से कपड़े पहने और तेजी से लैपटॉप की तरफ बढ़ा. लेकिन अब तक काफी देर हो चुकी है और उसकी यह हरकत पूरी क्लास देख चुकी थी.

इस मामले की पुष्टि यूनिवर्सिटी द्वारा कर दी गई है. इसके साथ ही उन्होंने छात्रों से अपील करते हुए कहा है कि छात्र ऑनलाइन क्लास के दौरान उचित व्यवहार करें. वहीं सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो पर यूनिवर्सिटी ने लोगों से अपील की है कि उसे आगे फॉरवर्ड न किया जाए.

इस घट’ना के बाद भी आये दिन सोशल मीडिया पर हम अक्सर इससे मिलती जुलती ख़बरें देखने को मिल रहीं हैं. ये मामला काफी फनी होने के साथ साथ निजता का उल्लंघन भी है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.