पंजाब में एंटी-करप्शन हेल्पलाइन: बोले सीएम- जो मांगे रिस्वत, उसका बना लो वीडियो, भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ेंगे

पंजाब में आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता भगवंत मान सिंह ने शहीद भगत सिंह के गांव खटकड़कलां में बुधवार को पंजाब के नए मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. 48 वर्षीय भगवंत मान के लिए 16 नंबर हमेशा लकी रहा है. इसी को लेकर उन्होंने 16 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है। पंजाब में भगवंत मान के नेतृत्व वाली राज्य सरकार एंटी करप्शन हेल्पलाइन ले आई है।

पंजाब में मान सरकार इस नंबर को स्वतंत्रता सेनानी शहीद भगत सिंह की पुण्यतिथि पर 23 मार्च को जारी करेगी। कलयानि गुरुवार 17 मार्च, 2022 को पंजाब सीएम ने ऐलान किया कि लोग इस हेल्पलाइन के जरिए रिश्वत मांग रहे या बाकी कदाचार में शामिल भ्रष्ट अधिकारियों का वीडियो और ऑडियो उस पर अपलोड कर सकेंगे।

cm bhagwant maan

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि यह उनका पर्सनल हेल्पलाइन नंबर है। साथ ही वह राज्य में भ्रष्टाचार मुक्त सरकार सुनिश्चित करेंगे। मुख्यमंत्री ने साफ कहा, जो भी आपसे रिस्वत मांगे, उसका वीडियो या ऑडियो बना लो। और हमें व्हाट्सप्प कर हम भ्रष्टाचारियों को किसी भी सूरत में भ्रष्ट अधिकारी को नहीं छोड़ेंगे।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा कि यह पंजाब के इतिहास में एक बड़ी घोषणा होगी। उन्होंने एक वीडियो संदेश में लोगों को याद दिलाया कि जब आप दिल्ली में आई थी, तब लोगों से भ्रष्ट अधिकारियों के ऑडियो या वीडियो मुहैया करने को कहा गया था। उन्होंने दावा किया, इससे दिल्ली में भ्रष्टाचार पूरी तरह से खत्म हो गया है।

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.