क्या पाकिस्तान की हार का कारण यह भारतीय लड़की है?

जीतने के लिए 12 गेंदों में बैटिंग करने वाली टीम को 22 रन की जरूरत हो और सामने वो गेंदबाज़ हो जिसकी धारदार तेज गति की गेंदों से बड़े-बड़े खिलाडियों को परेशान किया हो तो कौन कहेगा कि बल्लेबाजी टीम का पलड़ा भारी है. ऐसा ही कुछ देखने को मिला ICC T20 विश्वकप 2021 के सेमीफाइनल नंबर 2 में खेले गए पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच मैच में. जहां एक वक्त पाकिस्तान का पलड़ा भारी लग रहा था.

लेकिन ऑस्ट्रेलिया खिलाड़ी मैथ्यू वेड ने लगातार तीन छक्के जड़ कर उस स्टार गेंदबाज़ और पाकिस्तान के वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंचने के सपने को धराशाही कर दिया.

तो क्या इस वजह से हारा पाकिस्तान?

सोशल मीडिया पर बैठे कई लोगों का कहना है कि पाकिस्तान यह मैच इस ओवर में उस वक्त ही हार गया था जब हसन अली ने बाउंड्री लाइन पर मैथ्यू वेड का आसान सा कैच ड्रॉप किया था. अब हार का रीजन चाहे कैच छूटना रहा हो या फिर गेंदबाज का छक्का खाना रहा हो.

hasan and samiya

लेकिन किसी की बीवी तो बिल्कुल भी नहीं रही होगी. जी हां अब हार का कारण खिलाड़ी की पत्नी को बताया जा रहा है. कुछ बद्तमीज़ या फिर उन्हें ट्रोलर्स भी कहा जा सकता है, जिनका एक ही काम होता है कि मैच के बाद इधर-उधर की बातों पर ध्यान खींचना.

ऐसा ही इस बार भी किया जा रहा है, यह ट्रोलर्स पाकिस्तान की हार में कैच छोड़ने वाले हसन अली की पत्नी का नाम बीच में घसी’ट लाए है. पाकिस्तान

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज पेसर हसन अली ने 19 वें ओवर की तीसरी गेंद पर डीप मिड विकेट रीजन में कैच ड्रॉप किया और ट्वीटर पर लोगों को हसन अली की पत्नी के तौर पर एक सॉफ्ट टार्गेट मिल गया.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Samiya Hassan Ali (@samyahkhan1604)

पाकिस्तान की हार के बाद हसन अली के इंस्टा पेज पर लोगों ने खूब गंध फैलाई, यहां तक कि हसन अली की इस्लाम धर्म में जाति को लेकर भी लोग उन्हें भला-बुरा कहते हुए नजर आए. अब सवाल यह उठता है कि किसी खिलाड़ी की जाति या उनकी पत्नी मैदान पर उसके खेल के आड़े कैसे आ सकती है.

samiya hasan

भारतीय है हसन की पत्नी

बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हसन की पत्नी का नाम सामिया आरजू है जो भारत की रहने वाली है. ट्रोल्स हसन को शिया होने और उनकी भारतीय पत्‍नी के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए उन्हें ट्रोल कर रहे है. हसन को ग’द्दार तक करार दिया जा रहा है.

यह लोग खुद को क्रिकेट का फैन्स जरुर कहते है लेकिन यह जाहिल कहीं से भी क्रिकेट प्रेमी तो नहीं कहे जा सकते है. क्योंकि क्रिकेट प्रेमी मैच देखते है और उसका लुफ्त उठाते हैं.

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Samiya Hassan Ali (@samyahkhan1604)

वहीं ऑस्ट्रेलिया को जीत दिला कर हीरो बने ऑस्ट्रेलियाई स्टार मैथ्यू वेड की भारत में अचानक से फैन फॉलोइंग बढ़ गई है. वजह यह रही कि जिस गेंदबाज के सामने रोहित, राहुल और विराट की एक नहीं चली थी उस पर वेड ने लगातार तीन छक्के ज’ड़ कर मैच को एकतरफा कर दिया था. इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया फाइनल में पहुंच गई है अब उसकी भिड़त 14 नवंबर को न्यूज़ीलैंड के साथ होगी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *