पीएम मोदी के जन्मदिन पर युवाओं ने मनाया राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस, ट्विटर पर हुआ ट्रेंड, लोगों ने याद दिलाया दो करोड़ नौकरियों का जुम’ला

आज पीएम नरेंद्र मोदी का 71वां जन्मदिन है. इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी 20 दिनों का सेवा और समर्पण अभियान शुरू करने जा रही है. वहीं यूथ कांग्रेस और बेरोजगार युवाओं द्वारा इसे बेरोजगारी दिवस के तौर पर मनाया जा रहा है. आज सुबह से ही ट्वीटर पर राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस नाम का टॉपिक लगातार ट्रेंड कर रहा है.

जिसमें युवा मोदी से सवाल कर रहे है कि दो करोड़ नौकरियां कहां हैं. सवाल पूछने वालों की लिस्ट में युवाओं के साथ-साथ कई राजनीतिक दिग्गज और रिटायर्ड IAS अधिकारी भी शामिल हुए. वहीं यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी पीएम पर कटाक्ष करते हुए उन्हें राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस की शुभकामनाएं दी.

“राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस”

राम तीरथ नाम के एक यूजर ने एक अखबार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि अगस्त महीने में 15 लाख से अधिक लोगों की नौकरियां छीन गई. ग्रेजुएट बड़ी तादात में बेरोजगार बैठे हुए हैं.

nathional

वहीं गगनदीप कौर नाम के यूजर ने लिखा कि जब से पीएम नरेंद्र मोदी सत्ता में आए हैं देश रोजगार मुक्त देश हो गया है. मोदी आपको एक और मास्टर स्ट्रोक के लिए साधुवाद.

वहीं युवाओं का साथ देते हुए रिटायर्ड IAS अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने भी सवाल करते हुए पीएम मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी और पूछा कि 2 करोड़ नौकरियां कहां हैं. वहीं कई यूजर जुमला दिवस हैशटैग के साथ भी ट्वीट कर रहे है.

इसके साथ ही ट्वीटर पर लगातार प्रधानमंत्री की तस्वीरों का इस्तेमाल करते हुए मीम्स बनाए जा रहे है जो तेजी से वायरल हो रहे हैं. ट्वीटर पर बेरोजगारी दिवस को लेकर मीम्स की बाढ़ आ गई है, जिसमें पीएम मोदी पर तंज भी कसे जा रहे हैं.

इसके आलावा पूर्व क्रिकेटर और पूर्व बीजेपी नेता किर्ती आजाद ने भी राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस हैशटैग का उपयोग करते हुए लिखा कि नहीं चाहिए अच्छे दिन, प्लीज बुरे दिन ही लौटा दो.

वहीं एक अन्य ट्वीटर यूजर ने लिखा कि सरकार रोजगार देने के नाम पर पैसे कमाने का काम करती है. कम सीटों वाली भर्तियों निकाल कर आवेदन शुल्क के नाम पर 600 से 2000 रुपये वसूले जाते है. फिर सेंटर्स के बारे में विकल्प पूछा जाता है और आखिर में सेंटर को शहर से बाहर कर दिया जाता हैं.

आपको बता दें कि इस दौरान ट्विटर पर ट्रेंड के बीच मुकाबला भी देखने को मिल रहा है. ट्वीटर पर लगातार ट्रेंड के बीच एक तरह की रेस चल रही है.

जिसमें कभी राष्ट्रीय बेरोजगार दिवस ट्रेंड टॉप पर चल रहा है तो कभी हैप्पी बर्थडे मोदी जी ट्रेंड में आगे निकल जाता है. इसके साथ ही जुमला दिवस, Unemployment Day और श्री नरेंद्र मोदी का ट्रेंड भी लगातार रेस में बने हुए हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *