नवाब मलिक की गिरफ्तारी पर महाराष्ट्र में सियासी भूचाल, इस्तीफे को लेकर BJP करेगी यह काम

महाराष्ट्र के अल्पसंख्यक कार्य मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक को बुधवार को मनी लांड्रिंग मामले में गिर’फ्तार किया गया, इसके बाद से ही सियासी पारा तेज होता जा रहा है. उनकी गिरफ्तारी को लेकर कांग्रेस, टीएमसी, एनसीपी और अन्य विपक्षी दल सवाल खड़े कर रहे है. इसी बीच PMLA की स्पेशल कोर्ट ने मलिक को आठ दिन यानि 3 मार्च तक की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

वहीं विपक्ष ईडी की कारवाई पर कड़े सवाल उठा रहा है. विपक्षी दल कांग्रेस, एनसीपी समेत कई दलों ने ईडी की इस कारवाई को राजनीति से प्रेरित करार दिया. महाराष्ट्र के मंत्री पर हुई इस कार्रवाई पर विपक्षी दल केंद्रीय सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलने की तैयारी में हैं.

इस्तीफ़ा नहीं देंगे मलिक

वहीं महाराष्ट्र में विपक्ष की भूमिका निभा रही भारतीय जनता पार्टी भी इस मामले को लेकर सत्ताधारी महा विकास  अघाड़ी गठबंधन सरकार को घेरती हुई नजर आ रही है.

Nawab Malik maharashtra

बीजेपी उद्धव सरकार के मंत्री के खिलाफ सूबे में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करने की तैयारी में जुटी हुई है. दरअसल बीजेपी की मांग है कि मंत्री की गिरफ्तारी के बाद उन्हें अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए.

वहीं इस मामले में महाअघाड़ी सरकार ने नवाब मलिक को मंत्री पद से बर्खास्त करने से साफ इनकार कर दिया है. वहीं कांग्रेस, एनसीपी समेत कई विपक्षी पार्टियों ने मलिक की गिरफ्तारी पर विरोध जाहिर किया है.

विपक्षी दलों का कहना है कि महाराष्ट्र में मंत्री नवाब मलिक की गिरफ्तारी पूरी तरह से गलत और राजनीतिक भावना से प्ररित है. बताया जा रहा है कि इस मामले की आंच अन्य राज्यों तक भी पहुंच सकती है.

दरअसल कई राज्यों में विपक्षी पार्टियां मोदी सरकार और बीजेपी के खिलाफ मोर्चा खोलने का ऐलान कर चुके है. यूपी में भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गोंडा में हुई एक रैली के दौरान इस मामले को लेकर बीजेपी पर निशाना साधा.

उन्होंने कहा कि भाजपा घबरा गई है, इसलिए वह अपनी केंद्रीय एजेंसियों की मदद से लोगों और विपक्ष को परेशान करने में लगी हुई है.

Nawab Malik arre

बीजेपी इस्तीफें की मांग पर अड़ी

वहीं मलिक की गिरफ्तारी को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी एनसीपी चीफ शरद पवार से बातचीत की है. मीडिया के मुताबिक उन्होंने कहा है कि नवाब मलिक को इस्तीफा नहीं देना चाहिए.

आपको बता दें कि सूबे की विपक्षी पार्टी बीजेपी मंत्री नवाब मलिक के इस्तीफे की मांग पर अड़ी हुई है. बीजेपी ने इस्तीफे की मांग पर गुरुवार को राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन करने का ऐलान किया है.

बुधवार को महाराष्ट्र बीजेपी प्रमुख चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद नवाब मलिक को राज्य मंत्रिमंडल से हटाया जाना चाहिए.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.