UAE की राजकुमारी ने Zee न्यूज़ के पत्रकार ‘सुधीर चौधरी’ को अबू धाबी के सेमीनार से बाहर निकाला

भारतीय न्यूज़ एंकर सुधीर चौधरी को लेकर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के शाही परिवार की एक राजकुमारी ने बड़ा बयान दिया हैं. राजकुमारी हेंड बिंट फैसल अल-कासिमी (हेंड अल कासिमी) ने एंकर सुधीर चौधरी को ‘इस्लामोफोबिक’ कहा है. राजकुमारी का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. 37 वर्षीय राजकुमारी हेंड अल कासिमी ने अपने ट्वीट में पत्रकार और एंकर सुधीर चौधरी की कड़ी आलोचना की हैं.

सुधीर को इस्लामोफोबिक बताते हुए हेंड अल कासिमी ने कहा है कि वह संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) जैसे शांतिपूर्ण देश में इस्लामोफोबिया और न’फर’त’ फैला रहे हैं.

राजकुमारी ने सुधीर को कहा इस्लामोफोब

25 से 26 नवंबर 2021 के बीच अबू धाबी में होने वाले एक सेमिनार में सुधीर की भागीदारी पर सवाल उठाते हुए हेंड अल कासिमी ने उन्हें इस्लामोफोब करार दिया.  अल-कासिमी ने 20 नवंबर 2021 को किए अपने ट्वीट में कहा कि जी न्यूज़ के प्रधान संपादक सुधीर चौधरी ने पिछले साल भारत में शाहीनबाग और नागरिकता वि’रोधी प्रदर्शनों को लेकर मुसलमानों के खिलाफ एक धार्मिक पूर्वाग्रह रखा था.

hend faisal al qassemi

सुधीर ने इस दौरान मुस्लिम छात्रों और महिलाओं को निशाने पर लेते हुए कई तरह की फर्जी खबरें चलाई थी. उन्होंने कहा कि ऐसे इस्लामोफोबिया और न’फर’त फैलाने वालों व्यक्ति को अबू धाबी क्यों बुलाया जा रहा है.

आपको बता दें कि अबू धाबी में 25 से 26 नवंबर 2021 के बीच एक सेमिनार का आयोजन होने जा रहा है, जिसमें सुधीर चौधरी को बतौर गेस्ट बुलाया गया हैं. सेमिनार का आयोजन इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया के अबू धाबी चैप्टर द्वारा किया जा रहा है.

इस फीचर के एक विज्ञापन में सुधीर चौधरी की तस्वीर भी नजर आ रही हैं. इसी विज्ञापन को ट्विटर पर शेयर करते हुए राजकुमारी हेंड अल कासिमी ने ICAI को टैग करके पूछा कि वो युएई जैसे शांतिपूर्ण देश में इस्लामोफोबिया और न’फर’त क्यों ला रहे हैं. राजकुमारी का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा हैं. इसे अब तक हजारों रीट्वीट और लाइक प्राप्त हो चुके हैं.

कौन हैं राजकुमारी हेंड अल कासिमी

बता दें कि संयुक्त अरब अमीरात में स्थित प्रभावशाली अल कासिमी परिवार से राजकुमारी हेंड बिंट फैसल अल-कासिमी शारजाह संबंध रखती है. मध्य पूर्व में उनका राजवंश सबसे लंबे वक्त तक चलने वाले लोगों में से एक है.

इनके खानदान के दावे के अनुसार वो पैगंबर मुहम्मद के प्रत्यक्ष वंशज हैं. बता दें कि राजकुमारी के पिता एक डॉक्टर हैं जबकि उनकी मां संयुक्त अरब अमीरात में एक स्कूल बतौर प्रिंसिपल तैनात हैं. सोशल मीडिया पर राजकुमारी अपने मुखर विचार रखने के लिया जानी जाती हैं. वो खासतौर पर इस्लामोफोबिया की निंदा करती हैं.

आपको बता दें कि प्रिंसेज हेंड बिंत-ए- फैसल अल कासिम के एतराज के बाद सुधीर चौधरी को सेमिनार से ड्राप कर दिया गया है. अब एंकर सुधीर चौधरी अबू धाबी चार्टर्ड एकाउंटेंट्स कार्यक्रम शामिल नहीं होंगे. वो इस कार्यक्रम में बतौर स्पीकर शामिल होने जाने वाले थे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *