ज्योतिरादित्य सिंधिया है 400 करोड़ की संपत्ति के मालिक और पत्नी के नाम महज इतनी प्रॉपर्टी

ग्वालियर के शाही मराठा सिंधिया राजघराने के वंशज ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पिता माधवराव की प्लेन क्रैश में हुई आकस्मिक निधन के बाद राजनीति में कदम रखा. सिंधिया को विरासत में करोड़ों की चल-अचल संपति और राजनीतिक मंच भी मिला. बड़ौदा राजघराने की राजकुमारी प्रियदर्शनी राजे से ज्योतिरादित्य की शादी हुई. 1991 में ज्योतिरादित्य सिंधिया और प्रियदर्शनी राजे की पहली मुलाकात हुई थी. इसके बाद दोनों ने 1994 में शादी कर ली.

सिंधिया और राजे दो बच्चे हैं. बेटे का नाम महाआर्यमन और बेटी का नाम अनन्या राजे सिंधिया है. वहीं संपत्ति की बात की जाए तो ज्योतिरादित्य के पास करीब पौने चार सौ करोड़ की संपत्ति मौजूद है. उन्हें कुल संपत्ति का बहुत बड़ा हिस्सा विरासत के रूप में मिला है.

प्रियदर्शनी राजे सिंधिया की संपत्ति

आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के नाम करीब 35 करोड़ की चल अचल संपत्ति है. उन्हें विरासत में 300 करोड़ से ज्यादा की जायदाद मिली. आपको जानकर हैरानी होगी कि सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया के नाम पर महज 9 लाख रुपए की संपत्ति है.

Jyotiraditya Priyadarshini Raje

2019 में राज्यसभा चुनाव के दौरान ज्योतिरादित्य ने चुनाव आयोग को दिये अपने हलफनामे में अपनी संपत्ति की जानकारी दी थी. जिसमें उन्होंने बताया था कि उनकी पत्नी ने अपनी मां आशा राजे गायकवाड़ से 50 हजार रुपए लोन के रूप में ले रखे हैं.

इसके साथ ही आपको बता दें कि सिंधिया की पत्नी प्रियदर्शनी राजे के नाम पर कोई भी जमीन या घर या किसी तरह की अन्य अचल संपत्ति नहीं है. इतना ही नहीं उनके नाम पर ना तो कोई गाड़ी है और ना ही गहने है.

हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्रयदर्शनी राजे सिंधिया के नाम से एक रिजॉर्ट जरुर है लेकिन इसके शेयर ज्योतिरादित्य सिंधिया के भी पास हैं. हालांकि यह बात स्पष्ट नहीं हो पाई है कि इसका मालिकाना हक किसके नाम पर है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *