भारत पर शासन करने वाले ब्रिटेन के अगले पीएम बन सकते हैं भारतीय मूल के ऋषि सुनक? कभी भी हो सकती है पीएम जॉनसन की छुट्टी

ब्रिटेन के अगले प्रधानमंत्री भारतीय मूल के ऋषि सुनक बन सकते हैं. ब्रिटेन में एक प्रमुख सट्टेबाज कंपनी ने ये भविष्यवाणी की है. कंपनी के अनुसार पीएम बोरिस जॉनसन जल्द इस्तीफा देंगे और उनके बाद भारतीय मूल के चांसलर ऋषि सुनक ब्रिटिश पीएम बनने के प्रबल दावेदार है.

पीएम बोरिस जॉनसन की बढ़ीं मुश्किलें

ऑनलाइन गैंबलिंग कंपनी बेटफेयर के मुताबिक 57 वर्षीय जॉनसन मुश्किलों में फंसे है और उन्‍हें कभी भी पीएम पद से इस्तीफा देना पड सकता है.

Rishi Sunak

जॉनसन डाउनिंग स्ट्रीट में एक ड्रिंक पार्टी मामले के चलते न सिर्फ विपक्ष बल्कि अपनी ही कंजर्वेटिव पार्टी के भीतर अलोचनाओं का सामना कर रहे हैं.

ब्रिटेन के पीएम पर मई 2020 में पहले कोविड-19 लॉकडाउन के बीच डाउनिंग स्ट्रीट में एक शराब पार्टी करने का आरोप है. इसके लिए बुधवार को जॉनसन ने तहे दिल से माफी भी मांगी.

वहीं इस दौरान ऋषि सुनक हाउस ऑफ कॉमन्स के चैंबर से गायब रहे, जिसके बाद माना जा रहा है कि 41 वर्षीय सुनक जॉनसन से दूरी बना रहे है.

भारतीय मूल के ऋषि सुनक हो सकते है अगले पीएम

ब्रिटिश मीडिया में अटकालें लगाई जा रही है कि अगर बोरिस पद छोड़ते हैं तो भारतीय उद्योगपति नारायण मूर्ति के दामाद और ब्रिटेन के वित्‍त मंत्री ऋषि सुनक उनकी जगह पर देश के पीएम बन सकते हैं.

बेटफेयर के सैम रॉसबॉटम के अनुुसार जॉनसन के हटने की स्थिति में ऋषि सुनक के प्रधानमंत्री बनने की प्रबल संभावना है.

वर्तमान में वरिष्ठ सिविल सेवक सू ग्रे डाउनिंग स्ट्रीट समेत सरकारी क्वार्टरों के भीतर सभी कथित लॉकडाउन उल्लंघनों की जांच की जा रही है. हाल के हफ्तों में इससे जुड़े कई खुलासे हुए हैं, जिनमें जॉनसन को अपने दफ्तर परिसर के अंदर काम की घटनाओं के तौर पर सही ठहराने का प्रयास की गई है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.