#TheKashmirFiles को लेकर सोशल मीडिया पर इतना बवाल क्यों?

सोशल मीडिया पर इन दिनों बस एक ही नाम चर्चा में है और यह नाम है. ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ हलाकि ये द कश्मीर फ़ाइल्स इकलौता डायलॉग पूरी फ़िल्म की कहानी को बयां कर रहा है।

द कश्मीर फ़ाइल्स फ़िल्म सोशल मीडिया, राजनीतिक गलियारों से लेकर मनोरंजन इंडस्ट्री और तो और ये हमारे और आपके घरों में भी इसका नाम लिया जा रहा है। जहां देखो वही इस फिल्म की चर्चा हो रही है।

दरअसल कश्मीरी पंडितों पर आधारित इस फिल्म की देश भर में चर्चा जोरों पर है। कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर बनी यह फिल्म बॉलीवुड निर्देशक विवेक अग्निहोत्री ने 11 मार्च को रिलीज़ हुई है।

आपको बता दें देश भर कई थियेटरों में यह फ़िल्म हाउसफ़ुल चल रही है. वही इस फिल्म को चार राज्यों ने टैक्स-फ्री कर दिया है. संयोग से ये चारों राज्य बीजेपी शासित हैं. जिनमे हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक और गुजरात आता है।

आपको बता दें ये फ़िल्म 11 मार्च को रिलीज़ हुई थी और 12 मार्च को निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक तस्वीर वायरल हो गयी. फ़िल्म के प्रोड्यूसर अभिषेक अग्रवाल ने नरेंद्र मोदी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा,

फ़िल्म के प्रोड्यूसर ने लिखा “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का सौभाग्य प्राप्त हुआ. और ख़ास बात यह है की हमारी फ़िल्म #TheKashmirFiles के लिए उनसे तारीफ़ मिली. शुक्रिया मोदी जी.

बता दें इस तस्वीर के वायरल होने के बाद सोशल मीडिया पर कई तरह की प्रतिक्रियाएं आने लगी. कुछ में फ़िल्म को लेकर विवेक अग्निहोत्री की तारीफ़ की गईं. तो वहीं कुछ लोगों ने इसे राजनीति जोड़ कर देखा।

इस फ़िल्म को लेकर विवाद तब शुरू हुआ जब कॉमेडी शो के होस्ट कपिल शर्मा ने ‘द कश्मीर फ़ाइल्स’ को अपने शो पर प्रमोट करने से मना कर दिया.

और सोशल मीडिया पर लोगों ने कपिल शर्मा पर आरोप लगाया कि कपिल घबरा गए हैं इसलिए उन्होंने फ़िल्म को प्रमोट करने से मना कर दिया।

हालांकि बाद कपिल शर्मा की ओर से भी जवाब दिया गया. जिसमें उन्होंने ट्वीट को रि-ट्वीट करते हुए लिखा, “यह सच नहीं है.” आपने पूछा इसलिए बता दिया, बाक़ी जिन्होंने सच मान ही लिया उनको explanation देने का क्या फ़ायदा।

वही इसी ट्वीट पर एक कमेंट में कपिल शर्मा से पूछा गया कि क्या वे विवेक अग्निहोत्री को अपने शो पर आने का न्योता देंगे? हालांकि इसका जवाब कपिल शर्मा ने तो नहीं दिया लेकिन विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट किया,’नहीं.’

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.