Miya Bhai फेम रुहान अर्शद ने संगीत की दुनिया को इस्लाम के लिए कहा अलविदा, बोले अब सिर्फ..

मियां भाई के लिए मशहरू हुए रैपर रुहान अरशद ने संगीत की दुनिया को अलविदा कह दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार उन्होंने इस्लाम के लिए संगीत छोड़ने का फैसला लिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि इस्लाम में संगीत हराम बताया गया है, उन्हें अब इस बात का अहसास हो चूका है, इसलिए अब वह पूरी तरह से संगीत की दुनिया छोड़ने जा रहे हैं. उन्होंने यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर करके म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ने का ऐलान किया है.

इस दौरान उन्होंने कहा कि आगे म्यूजिक से संबंधित कुछ भी आएगा, इंशाअल्लाह मैं खुद को रोकूंगा. यह सब चीज नहीं करना चाहिए, क्योंकि यह इस्लाम में हराम हैं. इसके साथ ही उन्होंने म्यूजिक की दुनिया में उनके अब तक के सफर में सहयोग करने के लिए अपने फैंस का शुक्रिया अदा भी किया हैं.

अपने वीडियो में मियां भाई फेम रुहान अर्शद ने कहा कि मैं पूरी तरह से म्यूजिक इंडस्ट्री छोड़ रहा हूँ और अब आगे से कभी भी कोई भी म्यूजिक वीडियो नहीं बनाऊंगा.

RuhaanArshad

उन्होंने आगे कहा कि मुझे पता है कि इस्लाम में संगीत पाप/हराम बताया गया है, लेकिन यह मेरा पैशन था जिसके चलते मैं यहां तक पहुंच गया था. आगे संगीत से जुड़ा कुछ भी आता है तो इंशाअल्लाह मैं खुद को उसे करने से रोकूंगा.

इसके साथ ही रुहान अर्शद ने म्यूजिक छोड़ने की सलाह उन लोगों को भी दी है जो उन्हें देखकर या फॉलो करते हुए इस इंडस्ट्री में पहुंचे थे. रूहान ने कहा कि मुझे अब अल्लाह ताला हलाल तरीके से कोई दूसरा मुकाम मुहैया कराएगा. मुझे अल्लाह पर पूरा यकीन है.

उन्होंने कहा कि अल्लाह की ओर से यह एक हिदायत भी हो सकती है, हमारे धर्म इस्लाम में जो भी हराम बताया गया है, उस हर चीज से दूर रहते हुए मैं आप लोगों और सभी फैंस के संपर्क में बना रहूंगा.

hyderabadi rapper

इसके साथ ही रुहान ने अपने फैंस से सलाह मांगी है कि उन्हें कोई ऐसा हलाल काम बताया जाए जिसे वो यूट्यूब पर कर सके. उन्होंने अपने वीडियो को अधिक से अधिक शेयर करने की गुजारिश भी की है. उन्होंने यह भी कहा है कि वो फ़िलहाल यूट्यूब छोड़ने के बारे में नहीं सोच रहे है, क्योंकि उन्होंने इस पर काफी मेहनत की हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले इस्लाम के लिए सना खान भी फ़िल्मी दुनिया को अलविदा कर चुकी है. उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री छोड़ने के एक माह बाद मौलवी अनस मुफ्ती से शादी रचा ली थी. सना ने कई बॉलीवुड फ़िल्में जैसे धन धना धन गोल, जय हो, वजह तुम हो और टॉयलेट एक प्रेम कथा में भूमिकाएँ अदा की थी.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *