जानिए, सलमान ख़ान का ब्रेसलेट क्यों है उनके लिए इतना लकी, एक-दो नहीं वल्कि 7 बार…

Salman Khan Bracelet: बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) अपने ब्रेसलेट को लकी मानते हैं ये बात किसी से छिपी नहीं है. बॉलीवुड के भाईजान वैसे भी आये दिन सोशल मीडिया पर किसी न किसी वजह से चर्चा में रहते ही हैं. कुछ दिन पहले सलमान का बर्थडे था और एक दिन पहले ही उन्हे सांप ने काट लिया था लेकीन चमत्कार हुआ और सलमान बच गए।

लेकिन एसा पहली बार नहीं हुआ है जब भाईजान किसी बड़े संकट से बचे हैं। इसका कारण था उनके हाथ में पहना हुआ ब्रेसलेट। फिल्म हो या कुछ और लेकीन भाईजान अपना यह ब्रेसलेट कभी नहीं उतारते। इस ब्रेसलेट पर सलमान ने एक इंटरव्यू में कमेंट किया था। उन्होंने यह भी बताया है कि यह ब्रेसलेट उनके लिए क्यों इतना खास है।

सलमान ख़ान का ब्रेसलेट कैसे बना उनके लिए इतना लकी, जानिए

सुपरस्टार सलमान खान अपनी फिल्मों के अलावा भी अपने पहनावे,अपनी एक्टिविटी और अपनी संस्था बिइंग ह्यूमन (Being Human)से लेकर हर चीज के लिए फैंस के बीच छाए रहते हैं। सलमान खान एक ऐसे अभिनेता हैं जिनके स्टाईल को अधिकतर लोगों को कॉपी करते हुए देखते हैं।

Salman Khan KA Bracelet
image source: google

वैसे तो सलमान खान के बोलने के अंदाज से लेकर उनकी टीम शर्ट हर चीज ही लोगों के बीच चर्चा में रहता है लेकिन उनके सिगनेचर ब्रेसलेट का तो क्या कहेना, भाईजान का यह ब्रेसलेट बहुत ही लंबे अरसे से फैंस की निगाहों का मरकज बना हुआ है।

भाईजान ने एक बार खुद भी अपने इस ब्रेसलेट के बारे में खुलासा किया था और यही थ्रोबैक वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक बार फिर से रीसर्फेस होता नजर आ रहा है।

इस वालरल हो रहे वीडियो में एक लड़की सलमान खान से पूछ रही है कि, ‘मैं आपके ब्रेसलेट के बारे में जानना चाहती हूं जो आप हर लम्हा पहने रहते हैं। ये आपके लिए क्या मायने रखता है?’

आपको बता दें लड़की के सवाल का जवाब देते हुए सलमान खान ने कहा, ‘मेरे पिता इस ब्रेसलेट को पहना करते थे और उनके हाथ में ये बहुत कूल लगता था। इस ब्रेसलेट से खेलना मुझे बहुत ही पसंद था जैसे बच्चे सभी चीजों से खेलते हैं, मैं भी उनके इस ब्रेसलेट से खेला करता था।

आखिर क्या है इस ब्रेसलेट की खास बात?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by salman khan 🔵 (@kingno.1____)

सलमान खान ने खुद ही अपने ब्रेसलेट की खासियत बताते हुए कहा कि, ‘बाद में जब मैंने काम पर लग गया तो ठीक वैसा ही एक ब्रेसलेट मेंने अपने लिए बनवाया। इस ब्रेसलेट के बीच में जो पत्थर लगा हुआ है इसे फिरोजा कहते हैं।

मान्यताओं के अनुसार वास्तव में ऐसे 2 ही पत्थर मौजूद हैं। जब भी आप पर कोई संकट आने वाला हो तो पहले इस पत्थर में दरारें पड़ जाती हैं और फिर ये पूरी तरह टूट जाता है।

कहां मिलेगा सलमान ख़ान जैसा ब्रेसलेट?

इस ब्रेसलेट के बारे में आगे भाईजान कहते हैं कि ये उनका 7वां ब्रेसलेट है। वैसे सलमान खान का ये ब्रेसलेट उनके लिए इमोशनल महत्व रखने के साथ ही वह इसे निगेटिविटी से बचने के लिए भी पहनते हैं।

सलमान खान की फिल्मों से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ तक में ये ब्रेसेलट उनकी कलाई में नजर आता हैं। अगर आप इस ब्रेसलेट को खरीदना चाहते हैं तो इसे उनके ब्रांड Being Human से खरीद सकते हैं।

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.