काला हिरण केस में अभिनेता सलमान खान को मिली बड़ी राहत, हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में सोमवार को बड़ी राहत मिली है। दरअसल सलमान खान की ओर से दाखिल की गई ट्रांसफर पिटीशन को स्वीकार कर लिया गया है। इसके बाद अब सभी मामलों की सुनवाई एक साथ हाईकोर्ट में ही होगी।

काला हिरण केस में सलमान को राहत

इससे सलमान को बड़ी राहत मिली है, अब उन्‍हें बार-बार पेशी देने के लिए अलग-अलग अदालतों में हाजिर होने की जरूरत नहीं होगी। अब सलमान के तीनों मामलों की सुनवाई एक ही जगह होगी।

blackbuck salman khan

बता दें कि सलमान खान ने कोर्ट से तीनों मामले की सुनवाई को एक ही जगह ट्रांसफर करने की गुहार लगाई थी, सलमान की इसी ट्रांसफर याचिका को कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है।

इस मामले की सुनवाई हाईकोर्ट न्यायाधीश पुष्पेंद्र भाटी द्वारा की गई थी। सलमान खान की से अधिवक्ता हस्तीमल सारस्वत पेश हुए थे, इस दौरान सलमान खान की बहन अलवीरा भी कोर्ट में मौजूद रही।

आपको बता दें कि 14 साल पहले यानी साल 2008 में फिल्म ‘हम साथ-साथ हैं’ की शूटिंग राजस्थान में की जा रही थी। इसी दौरान सलमान खान पर चार अलग-अलग आरोप लगाए गए।

इन मामले में सलमान के साथ फिल्म अभिनेता सैफ अली खान और अभिनेत्री नीलम, तब्बू और सोनाली बेंद्रे को भी सह आरोपी बनाया गया था।

इनके अलावा दो आरोपी स्थानीय निवासी दुष्यंत सिंह और दिनेश गाबरे समेत मामले में कुल लोगों को आरोपी बनाया गया था। राजस्थान के विश्नोई समाज ने सलमान खान के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। इसके अलावा एक्‍टर पर तीन अलग-अलग स्थान पर हिरण का शिकार करने और हथियार रखने के मामले दर्ज कराए गए थे।

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.