UP Election 2022: सपा ने जारी की नयी लिस्ट, जानिए इस बार आजमगढ़ से कौन होगा उम्मीदवार

यूसी न्यूज़, उत्तर प्रदेश: UP Election 2022 के लिए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने अपनी एक नई लिस्ट (Samajwadi Party Candidates List 2022) जारी की है जिसमें 24 कैंडिडेट कहां-कहां से उतरेंगे इसमें पूरा ब्यौरा दिया गया है और साथ ही आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के लिए कौन सा उम्मीदवार होगा इसमें यह भी बताया गया है समाजवादी पार्टी के साथ-साथ दूसरी अन्य सभी पार्टियां जैसे भारतीय जनता पार्टी मायावती की बसपा कांग्रेस और आजाद समाज पार्टी वह अन्य छोटे-बड़े दल सभी अपने-अपने समीकरणों को जमाने के लिए लगे हुए हैं.

Samajwadi Party Candidates List of UP Election 2022
Image: Google

यूपी 2022 इलेक्शन के लिए समाजवादी पार्टी द्वारा प्रतापगढ़ विधानसभा सीट से सौरभ सिंह और RK वर्मा को टिकट दिया है. जबकि सपा ने गोरखपुर शहर से सभावती शुक्ला जी को अपना उमीदवार घोषित कर टिकट दिया है. इधर आजमगढ़ की मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव नाम के दूसरे कैंडिडेट को टिकट दिया गया है.

Samajwadi Party Candidates List 2022

यूपी चुनाव 2022 के लिए अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और नई लिस्ट जारी की है, जानिए किसको कहाँ से टिकट मिला है.

Samajwadi Party List 2022

विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सपा ने पडरौना कसबे से विक्रमा यादव और देवरिया बस्ती की रुद्रपुर सीट से प्रदीप यादव को मैदान में उतारा है.

Samajwadi Party Candidates List 2022

आजमगढ़ की सीट सगड़ी विधानसभा के लिए सपा ने एचएन पटेल तथा मुबारकपुर सीट से अखिलेश यादव को टिकट दिया है.

मऊ की मोहम्मदाबाद गोहाना से बैजनाथ पासवान जी को टिकट मिला है और बलिया नगर क्षेत्र से नारद राय जी तथा जौनपुर की की मडियाहूं से सुषमा पटेल नाम की महिला को उतारा है.

Sapa List 2022 up election

इधर वाराणसी के दक्षिण से किशन दीक्षित साहब और सेवापुरी से सुरेंद्र सिंह पटेल नाम के व्यक्ति को टिकट मिला और मिर्जापुर छावनी से कीर्ति कोल को पार्टी ने टिकट दे दिया है.

Samajwadi Party Candidates List 2022

इसमें आपको यह देखना दिलचस्प होगा कि जिस सीट से समाजवादी पार्टी ने, गोरखपुर शहर की सभावती शुक्ला को अपना टिकट देकर उमीदवार बनाया है, भारतीय जनता पार्टी ने भी योगी आदित्यनाथ को इसी सीट से टिकट दिया है. अब यह देखना बड़ा दिलचस्प होगा कि 10 मार्च को गोरखपुर शहर की जनता किसका पलड़ा भारी करती है.

देश-दुनिया की Viral ख़बर से अपडेट रहने के लिए UC News हिंदी को गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें, या हमारे फेसबुक पेज को फॉलो करें और पढ़ें भारत की ख़बरेंबॉलीवुड न्यूज़क्रिप्टो करंसीबिज़नेस न्यूज़ और क्रिकेट की ख़बरें.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.