आर्यन मामले में समीर वानखेड़े को केस से हटाया गया, 8 करोड़ की रिश्वत के आरोप

मुंबई: शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान केस में, मुंबई क्रूस पार्टी की जांच वाले मामले ने अब एक नया मोड़ ले लिया है, जिसके तहत एनसीबी (NCB) ने आर्मायन खान केस मामले की जांच कर रहे इस केस के नेतृत्व जोनल अधिकारी ‘समीर वानखेड़े’ को इस जांच से हटा दिया गया है. आपको बता दें की (Aryan Khan D’rugs Case) में समीर वानखेडे़ पर 8 करोड़ रुपये की रिश्वत लेने के आरोप लगे हैं. वानखेड़े को हटाए जाने के बाद अब इस मामले की जांच करने के लिए वरिष्ठ पुलिस अधिकारी संजय सिंह के नेतृत्व में एसआईटी की क’मान इनको सौंपी गई है.

बताते चलें कि, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक जो वर्तमान में महाराष्ट्र सरकार के मंत्री भी हैं इन्होंने आर्यन खान केस जांच की दिशा एकदम से बदलकर रख दी है. वह आर्यन खान के जेल जाने के बाद से ही एनसीबी के कार्य करने तरीकों और NCB अधिकारी समीर वानखेड़े पर लगातार आरोप लगाते आए हैं. इसके अलावा उन्होंने कई ऐसे तथ्य लाकर सामने रखे हैं जिनकी वजह से आर्यन के केस में एक नया मोड़ आया है.

आर्यन केस के बाद समीर वानखेड़े सवालों के घेरे में

Aryan Case Me Sameer Wankhede hataye gaye

नवाब मलिक ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा है कि या तो ये एएनआई समीर वानखेड़े को गलत तरीके से कोट करने की कोशिश कर रही है या फिर खुद समीर वानखेड़े देश को गुम’राह कर रहे हैं. आर्यन खान केस से समीर वानखेड़े को हटाये जाने के बाद नवाब मलिक ने कहा: “ये तो बस शुरुआत है” जो समीर वानखेड़े को अभी 5 केसों से हटाया गया है, ऐसे 26 केस हैं जिनका सच अभी सामने आना बाकी है.

वहीं, इस मामले में समीर वानखेड़े ने एनडीटीवी से बातचीत में कहा कि मुझे किसी ने नहीं हटाया है, में उस मामले में कभी था ही नहीं, में जहाँ था अपनी ही जगह पर अभी भी वही हूँ.

साथ ही उन्होंने कहा की मैंने खुद ही इस केस में हाईकोर्ट में एक पि’टिशन दायर कर उनके मेरे ऊपर लगे सभी आरोपों की जांच सीबीआई और NIA जैसी केंद्रीय एजेंसी से जांच करवाने की मांग की है.

इस केस में एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक की मुख्य भूमिका रही है

Nawab Malik Tweet on Aryan Case

ध्यान दिला दें की महाराष्ट्र सरकार के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों के बाद NCB के अधिकारी वानखेड़े एक बड़े विवा’द के केंद्र बने हुए हैं. सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण बात तो यह है कि आर्यन खान मामले में जांच एजेंसी एनसीबी के गवाह रहे प्रभाकर सैल ने उनके रिकॉर्ड और मामलों को संभालने पर भी सवाल उठाए थे.

इस केस में नवाब मलिक ने ट्वीट करके ये भी कहा है कि आर्यन खान केस समेत अन्य 5 मामलों में समीर वानखेड़े को हटा तो दिया गया है लेकिन ऐसे कुल 26 मामले और हैं जिनकी जांच कराई जाने की जरूरत है. अभी इस सिस्टम को साफ करने के लिए हमें अभी और बहुत कुछ करना है और वो हम करेंगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *