नवीन के पार्थिव शरीर को लेकर भाजपा विधायक का बेतुका बयान, कहा- श’व विमान में ज्यादा जगह घेरगा

यूक्रेन में मची आशंति के बीच भारत में जमकर सियासत चल रही है. यूक्रेन में अभी भी बड़ी संख्‍या में भारतीय छात्र फंसे हुए हैै जिन्‍हें वहां से निकालने के लिए लागातार प्रयास किए जा रहे है. भारतीय छात्राें को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. रूस और यूक्रेन के संघर्ष के बीच एक भारतीय छात्र भी इस दुनिया को अलविदा कह गया है.

यूक्रेन में मा’रे गए इसी भारतीय छात्र पर लेकर भारतीय जनता पार्टी के एक विधायक ने बेहद ही शर्मनाक और आपत्‍त‍ि बयान दिया है जिस पर विवाद छिड़ गया है.

शव विमान में ज्यादा जगह घेरता है

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कर्नाटक में हुबली-धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्र के भाजपा विधायक अरविंद बेलाड ने भारतीय छात्र को लेकर कहा है कि एक श’व विमान में अधिक जगह घेरता है.

bjp mla arvind

सोशल मीडिया पर बीजेपी विधायक अरविंद बेलाड के इस वि’वादित बयान का वीडियो खूब वायरल हो रहा है. मीडिया से बातचीत में भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार यूक्रेन से छात्र नवीन के पार्थिव शरीर को लाने की हर संभव कोशिश कर रही है.

बेलाड ने कहा कि सरकार अपनी तर‍फ से हर संभव प्रयास कर रही है. यूक्रेन इस वक्‍त यु’द्ध क्षेत्र है और ये हर कोई जानता है. फिर बीजेपी द्वारा प्रयास किए जा रहे है और अगर संभव हो सका तो नवीन के शव को वापस लाया जाएगा.

विधायक ने आगे बोलते हुए कहा कि सूक्रेन से जीवित लोगों को लेकर आना चुनौतीपूर्ण है, ऐसे में एक मृ’तक की बॉडी को वापस लेकर आ पाना और भी कठिन हो गया है.

इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्‍होंने कहा कि एक श’व फ्लाइट में ज्‍यादा जगह घेरेगा. उसकी जगह फ्लाइट में 8 से 10 लोगों बैठाया जा सकता है.

विधायक की हो रही कड़ी आलोचना

विधायक ने यह टिप्‍पणी कर्नाटक के निवासी नवीन शेखरप्पा ज्ञानगौड़ा को लेकर की, जो यूक्रेन के खार्किव शहर में रूसी द्वारा की गई भारी गोलाबारी का शिकार हो गए. नवीन खार्किव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिसिन के अपने अंतिम साल की पढ़ाई कर रहे थे.

naveen in ukrain

वहीं भाजपा विधायक के बयान को लेकर उनकी जमकर आलोचना की जा रही है. विपक्षी पार्टियॉं भी बीजेपी विधायक और सरकार की अलोचना कर रही है.

यूक्रेन में फंसे हुए छात्रों को निकालने के लिए सरकार द्वारा तेजी से कार्रवाई नहीं करने के चलते विपक्ष और यूक्रेन में फंसे हुए छात्र दोनों ही सरकार की कड़ी आलोचना कर रहेे है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.