VIDEO: वर्ल्ड कप से ठीक पहले शोएब अख्तर और हरभजन सिंह में कहा सुनी, बोले 24 तारिख को इसका जवाब देंगे तुम्हें

24 अक्टूबर को टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान आमने-सामने होंगे, इसे लेकर अभी से लोगों में दिलचस्पी देखने को मिल रही है. इस मैच पर मीडिया से लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चा और बातें चल रही है. इसी बीच भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह और पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के बीच जुबानी जं’ग देखने को मिली. यहां हरभजन ने शोएब अख्तर को इस कदर फटकार लगाई कि उनकी बोलती ही बंद हो गई.

दरअसल रावलपिंडी एक्सप्रेस के नाम से विख्यात शोएब अख्तर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पाकिस्तान के खिलाडियों को खेलने और पैसा कमाने का मौका नहीं दिये जाने पर शिकायत करते नजर आए, जिस पर हरभजन सिंह को गु’स्सा आ गया और वो भड़’क उठे.

देश की तौहीन बर्दाश्त के बाहर

हरभजन सिंह कहते है कि हम अपने देश के झंडे और देश की तौहीन को बिल्कुल बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. भज्जी ने कश्मीर पर बयानबाजी करने वाले शाहिद अफरीदी का जिक्र करने हुए बातचीत को क्रिकेट तक सीमित रखने की नसीहत दी.

harbhajan singh

न्यूज़ चैनल आजतक पर क्रिकेट को लेकर एक कार्यक्रम के दौरान दोनों दिग्गज क्रिकेटर भारत और पाकिस्तान के बीच में होने वाले मैच पर चर्चा कर रहे थे. इसी बीच शोएब अख्तर ने आईपीएल में पाक खिलाडियों को खेलने और पैसा कमाने का मौका नहीं मिलने का जिक्र कर दिया.

अख्तर ने कहा कि जब आईपीएल स्टार्ट होता है, पैसा छापने की बारी आती है, आपको दिक्कत क्या है, पाकिस्तानी क्यों  पैसा ना कमाए, पूरी दुनिया आईपीएल से कमा रही है. मैंने ब्रेट ली से कहा था कि हमारे नसीब में सिर्फ इतना ही था, तुम कमा लो.

बात अब तक तो हंसी मजाक में चल रही थी. लेकिन शोएब की शिकायत सुन कर हरभजन गंभीर हो गए और कहने लगे कि हमें कोई भी दिक्कत नहीं है. लेकिन दिक्कत उस वक्त होती है जब किसी भी मुद्दे को लेकर कोई भी क्रिकेटर उठकर हिन्दुस्तान को बदनाम करने की कोशिश करता है.

shoaib akhtar

क्रिकेटर हैं क्रिकेटर ही बने रहें

हमारे झंडे की बदनामी करता है, तो हम सबको देशवासियों को यही दिक्कत होती है. हम लोगों के बीच जो प्यार-मोहब्बत है, उस पर हमारे लोगों को गु’स्सा तब आता है जब कोई भी बेतुका इन्सान उठकर भारत पर ऐसे दा’ग लगाने लग जाता है. कहता है कि कश्मीर हमारा है या वो हमारा है, भाई ओ जिनका मुद्दा है उन्हें संभालने दो.

हरभजन ने आगे कहा कि हमें उसमें नहीं जाना चाहिए. हम लोगों का कद उतना भी बड़ा नहीं है कि हम इस तरह के मुद्दों में घुसें. हम क्रिकेटर हैं और हमें क्रिकेटर बनकर रहना चाहिए.

शोएब अख्तर हरभजन के तेवर देख सकपका गए और अनजान बनकर पूछने लगे कि किसकी बात कर रहे हो तब एंकर ने कहा कि शाहिद अफरीदी. इस पर अख्तर ने कहा कि मैं अफरीदी की तरफ से जवाब नहीं दे सकता हूँ. लेकिन मेरे दिल में हिंदुओं या किसी और के लिए कोई नफ’रत नहीं हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.