क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान के खिलाफ एसआईटी को नहीं मिले सबूत, आर्यन को दी क्लीन चिट, समीर वानखेड़े पर कहीं ये बात

बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को क्रूज ड्रग्स मामले में आखिरकार क्लीन चिट हासिल हो गई है. उनके खिलाफ सबूतों के आभाव के चलते उन्हें क्लीन चिट दे दी गई है. आर्यन ने खिलाफ ऐसा कोई सबूत नहीं मिला जो यह साबित कर सके कि वो एक बड़े इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट या साजिश का हिस्सा थे. जिसके चलते उन्हें कोर्ट से क्लीन चित मिल गई है.

एसआईटी (विशेष जांच दल) ने एचटी के साथ अपनी जांच में एनसीबी मुंबई की यूनिट के आरोपों के विपरीत निष्कर्ष निकाले गए, जिसके मुताबिक आर्यन खान के पास कोई ड्रग्स नहीं मिला था.

आर्यन के खिलाफ सबूतों का अभाव

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जांच टीम ने एनसीबी की कार्रवाई पर भी सवाल उठाए है. जांच टीम का कहना है कि आर्यन खान की चैट से यह जानकारी नहीं मिलती है कि वो किसी अंतरराष्ट्रीय सिंडिकेट का हिस्सा था.

aryan khan ncb

इसके आलावा क्रूज पर हुए छापे के दौरान भी कई अनियमितता सामने आई है, छापे के दौरान कोई वीडियो-रिकॉर्डिंग नहीं हुई, जबकि यह एनसीबी मैनुअल के अनुसार अनिवार्य होता है.

एसआईटी की जांच में एजेंसी के मुंबई क्षेत्रीय इकाई के पूर्व डारेक्टर समीर वानखेडे के आचरण और उनकी छापेमारी पर भी सवाल खड़े किये गए है. समीर को उनके मूल कैडर में वापस भेजा गया है और मामले की तह तक जाने के लिए एसआईटी और एजेंसी पूछताछ कर रही है.

हालांकि फ़िलहाल मामले में सब कुछ सुनिश्चित करने के लिए एसआईटी की टीम ने जांच पूरी नहीं की है. एनसीबी के महानिदेशक एस एन प्रधान को अपनी लास्ट रिपोर्ट पेश करने में अभी कुछ और महीने लग सकते हैं.

एक अधिकारी ने बताया कि अंतिम फैसले से पहले एक कानूनी सलाह ली जा रही है. एसआईटी प्रमुख और एनसीबी डीडीजी संजय सिंह के अनुसार फ़िलहाल यह कहना जल्दबाजी होगी कि आर्यन के खिलाफ कोई सबूत नहीं है.

17 लोगों की हुई थी गिर’फ्तार

उन्होंने कहा कि फ़िलहाल जांच अभी जारी है और अब तक कई बयान दर्ज हुए है लेकिन अभी तक किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंच पाए हैं.

sameer wankhede ncb

आपको बता दें कि पिछले साल 2 अक्टूबर की रात को वानखेड़े ने अपनी टीम के साथ मुंबई के ग्रीन गेट पर इंटरनेशनल क्रूज टर्मिनल पर एक क्रूज जहाज कॉर्डेलिया पर छापेमारी की.

एनसीबी ने इस क्रूज पोत से 13 ग्राम कोकीन, 5 ग्राम मेफेड्रोन, 21 ग्राम मारिजुआना, 22 गोलियां एमडीएमए के साथ 1.33 लाख रूपये की नकदी बरामद की थी. जिसके बाद 14 लोगों को एनसीबी ने गिर’फ्तार किया और बाद में इसमें 17 लोगों के नाम सामने आए.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.