यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों के लिए मसीहा साबित हो रहे सोनू सूद, इस तरह पहुंचा रहे मदद

रूस और यूक्रेन के चल रहा संघर्ष इन दिनों दुनियाभर में चर्चा का विषय बना हुुआ है. यूक्रेन में रह रहे लोगों के लिए दुनिया भर में चिंताएं देखी जा रही है, वहीं भारत में यूक्रेन में फंसे भारतीयों को लेकर भी चिंता का माहौल है. ऐसे में सरकार लोगों को बचाने के प्रयासों में लगी हुई है. इसी बीच एक बार फिर बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद मुश्किल में पड़े लोगों की हर संभव मदद के लिए आगे आ गए हैं.

यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की मदद के लिए अभिनेता ने अपना हाथ आगे बढ़ाया है. यूक्रेन से लौटे कई छात्रों का कहना है कि उन्‍हें सोनू और उनकी टीम की तरफ से लगातार मदद मुहैया कराई गई.

सोनू ने बढाया मदद का हाथ

सोनू सूद ने ट्विटर पर एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें यूक्रेन ने सुरक्षित वापस लौटे छात्रों ने बताया कि उन्‍हें मुश्किल वक्‍त में सोनू सूद और उनकी टीम से काफी मदद मिली.

sonu sood ukrain

वीडियो में लक्ष्मण नाम के एक स्टूडेंट ने कहा कि मुश्किलों के दौर में उनका संपर्क सोनू की टीम से हुआ. इस टीम ने हमें गाइड किया और बताया कि कौन सा बॉर्डर सबसे सेफ है.

जबकि इसे लेकर एंबेसी कुछ भी नहीं कह रही थी. एक्टर की टीम के सुझाव के बाद हम वहां से सुरक्षित देश लौट सके. सोनू सूद द्वारा शेयर किए गए वीडियो में एक छात्रा ने बताया कि उन्‍हें सोनू सूद की टीम ने रात-रात भर जागकर पल-पल की जानकारी प्राप्‍त कराई.

छात्रा ने कहा कि हम सोनू सर का आभार प्रकट करते है जो उन्होंने ऐसी टीम बनाई. उन्‍हीं की वजह से हमने हिम्मत नहीं खोई और अपना उत्साह बनाये रखा, इसलिए ही आज हम अपने वतन वापस आ सके है.

sonu sood tweet

वहीं अभिनेता ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा कि ये मेरा काम है, मुझे खुशी है कि मैं इसे करने योग्‍य था. पूरे समर्थन के लिए मैं भारत सरकार को बहुत धन्यवाद अदा करता हूँ, जय हिंद.

सोनू की जमकर हो रही तारिफ

सोनू ने अपने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि यूक्रेन में हमारे छात्रों के लिए यह मुश्किल घड़ी है और यह मेरा शायद अब तक का सबसे मुश्किल काम रहा है. बता दें कि सोनू सूद के इस काम की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ की जा रही है.

उन्‍होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि हम कई छात्रों को सीमा पार से सुरक्षित क्षेत्रों तक निकाल पाने में मदद कर सके. सोनू सूद ने अपने ट्वीट में रोमानिया और पोलैंड के दूतावास को टैग करते हुए लिखा कि आइए प्रयास करते रहें, उन्हें हमारी जरूरत है. आपकी मदद के लिए, धन्यवाद.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.