सोनू सूद के साथ उनकी यह खास दोस्त भी कर रही हैं प्रवासी मजदूरों की मदद, जानिये- कौन हैं कुलसुम शादाब

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद लॉकडाउन के कारण फंसे प्रवासी मजदूरों की मदद करने में जुटे हुए हैं. वह इसे लेकर काफी समय से सोशल मीडिया पर चर्चा में बने हुए हैं. सोनू सूद अब तक कई लोगों को उनके घर पहुंचा चुके हैं और सोनू का कहना है कि जब तक आखिरी प्रवासी अपने घर नहीं पहुंचता वह मदद करते रहेगें. सोनू सूद के साथ उनकी एक अजीज और बेहद करीबी दोस्त भी सोनू की तरह समाजसेवा में लगी हुई हैं.

सोनू सूद और उनकी यह खास दोस्त मिलकर अब तक कई लोगों की मदद कर चुके हैं. सोनू सूद की इस खास दोस्त का नाम है कुलसुम शादाब. कुलसुम के जन्मदिन पर सोनू सूद ने एक पोस्ट किया था जिसमें उन्होंने कुलसुम को अपना सबसे करीबी बेस्ट फ्रेंड बताया था.

kawaja

आपको बता दें कि इन दिनों सोनू सूद और कुलसुम मिलकर घरेलू हिं’सा की शिकार और डेली वेजर्स की मदद कर रहे हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार कुलसुम शादाब आर्थिक तंगी से परेशान और कमजोर लोगों की मदद करती हैं. घरेलू हिं’सा, ऐसिड अटैक का शिकार हुई महिलाओं की मदद के लिए वह हमेशा आगे आती हैं.

 

View this post on Instagram

 

Beauty and happiness are found within #ShineFromWithin #ShareYourLight ✨

A post shared by KULSUM SHADAB WAHAB (@kulsumshadabwahab) on

आपको बता दें कि कुलसुम शादाब पेशे से एक फैशन डिजाइनर हैं और सारे काम एक साथ हैंडल करती है. कुलसुम Hothur Foundation, Colours Of Hope और Ara Lumiere नाम के एनजीओ चलाती हैं.

 

View this post on Instagram

 

Mood before the chaos !!

A post shared by KULSUM SHADAB WAHAB (@kulsumshadabwahab) on

यह संस्थाएं ऐसिड अटैक पीड़ित, डाउन सिंड्रोम से जूझ रहे बच्चों और गरीब लोगों को हरसंभव मदद मुहैया करता हैं. यह संस्थाएं पीड़ितों के दिल में आत्मविश्वास भरता है और उन्हें अपने पैरों पर खड़े होने का साहस देता हैं.

 

View this post on Instagram

 

#MilanoInMyHeart and the sun shining down on me !! Wearing my fav @dhruvkapoor 📷 @mr.dk20 ❤️ #MfwFeb2020

A post shared by KULSUM SHADAB WAHAB (@kulsumshadabwahab) on

इतना ही नहीं कुलसुम शादाब अपने फैशन हाउस में महिलाओं को काम करने के अवसर प्रदान करती हैं और उन्हें रोजगार देती हैं. जिससे वह आर्थिक रूप से समझ बन कर हर चुनौतियों का सामना कर सके.

sonu

आपको बता दें कि कुलसुम के इन अच्छे कामों की सराहना देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी होती हैं. जिसके लिए उन्हें कई अवॉर्ड्स से भी सम्मानित किया जा चुका है. वैसे इन दिनों वह सोनू सूद के साथ लॉकडाउन की मा’र झेल रहे गरीब और प्रवासियों की मदद करने में लगी हुई हैं.

सोनू सूद और कुलसुम मिलकर अभी भी गरीब मजदूरों और प्रवासियों की खूब मदद कर रहे हैं. एक्टर के इस काम के लिए उन्हें लगातार देश भर से तारीफ और सराहना मिल रही हैं. वह अब तक महाराष्ट्र में फंसे कई प्रवासी मजदूरों को घर जाने के लिए बस और खाने का इंतजाम कर चुके हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *