कंगना को पद्मश्री पुरस्कार मिलने के बाद ‘सोनू सूद’ का बड़ा बयान, जिससे इनका कद और भी ऊंचा हो गया, जानिए क्या बोले

हाल ही में पद्म पुरस्कार वितरित किये गए है. बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को भी पद्मश्री से सम्मानित किया गया है. इसी के साथ बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद का नाम चर्चा में चल रहा है. सोशल मीडिया पर लोग सोनू सूद को पद्म पुरस्कार नहीं दिए जाने पर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद ने पिछले साल कोरोना महामारी के दौरान लागू किये गए लॉकडाउन के बीच निस्वार्थ समाजसेवा की थी.

सोनू ने लॉकडाउन में फंसे कामगारों, मजदूरों और प्रावासी मजदूरों की सहायता की और यह मदद का अभियान अब भी जारी है. सोनू लगातार जरुरतमंदों को मदद मुहैया करा रहे है. वो गरीब छात्रों की पढ़ाई, स्वास्थ्य और अन्य तरीकों से मदद कर रहे हैं.

अवोर्ड नहीं मिलने पर सोनू ने कहीं बड़ी बात

अपने इसी मदद करने के जज्बे के लिए सोनू सूद को राज्य से लेकर अंतरराष्ट्रीय स्तर तक अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है. लेकिन उनका नाम साल 2021 के पद्म अवार्ड की लिस्ट में नहीं आया, वो पद्म अवोर्ड के लिए अपनी जगह नहीं बना सके.

sonu award

सोशल मीडिया पर इसे लेकर खूब बहस हो रही है, वहीं अब इस मामले में सोनू सूद की प्रतिक्रिया सामने आई हैं. एक यूजर ने जब उन से यह पूछा कि आपको अवोर्ड क्यों नहीं मिला हैं, तो उन्होंने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए उन्हें अवार्ड नहीं मिलने की वजह बताई.

बता दें कि हाल ही में साल 2020 के पद्म पुरस्कार वितरित किए गए. इसी को लेकर सोनू ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने राष्ट्रपति भवन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान 119 लोगों को पद्म पुरस्कार से सम्मानित किया है.

बता दें कि इनमें से 7 लोग पद्म विभूषण, 10 हस्तियाँ पद्म भूषण और 102 हस्तियों को पद्मश्री से सम्मानित किया गया है. वहीं इस लिस्ट में शामिल बॉलीवुड के चेहरों की बात की जाए तो बॉलीवुड से चार हस्तियां को यह सम्मान प्राप्त हुआ.

कंगना रनौत, एकता कपूर, करण जौहर और संगीरकार अदनान सामी को पद्मश्री प्रदान किया गया है. लेकिन इस लिस्ट में समाजसेवा करने वाले सोनू सूद का नाम शामिल नहीं रहा है.

यह सोचने वाली बात हैं

अपने बयानों के चलते हमेशा वि’वादों में रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रनौत को पद्मश्री सम्मान मिलने और सोनू के नाम पर विचार नहीं होने पर जब सोनू से सोशल मीडिया पर एक यूजर ने सवाल किया तो उन्होंने इस पर अपने दिल की बात कहीं.

लॉकडाउन के बीच हजारों लोगों की मदद करने वाले सोनू ने पद्मश्री सम्मान नहीं मिलने के सवाल पर कहा कि ऐसा क्यों हुआ, ये सच में सोचना वाला सवाल है.

सोनू ने आजतक से बातचीत के दौरान उन्हें पद्म सम्मान नहीं मिलने पर कहा कि ये तो सोचने वाला सवाल हैं, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि वो समाजसेवा का काम जारी रखेंगे. एक्टर ने इस दौरान दावा किया कि वो अब तक 22 हजार छात्रों की हेल्प कर चुके है और वो इसे आगे भी इसी तरह जारू रखेंगे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *