सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बाज़ी पलट जीत हासिल की, देखें बाकी जगह क्या हुआ

उत्‍तर प्रदेश: आज 10 मार्च को सुबह से ही पांच राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के नतीजे घोषित किए जा रहे है और अब तक के रूझानों में कुछ राज्‍यों में एकतरफा मुकाबला तो कुछ राज्‍यों में कंटे की टक्‍कर देखने को मिल रही है. इस बीच सबकी नजर यूपी पर टिकी हुई है. उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के अब तक के रूझानों में भाजपा बढ़त बनाए हुए है लेकिन अभी समाजवादी पार्टी ने उम्‍मीदें नहीं छोड़ी है.

इस बीच सूबे की हॉट सीटोंं पर भी लोगों की निगाहें गढ़ी हुई है. इसी बीच करहल सीट को लेकर बडी खबर सामने आई है. करहल विधान सभा सीट से सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव मैदान में हैं, इसलिए यहां सभी की निगाहें हैं.

आगे चल रहे है अखिलेश यादव

अखिलेश को चुनौती देने के लिए बीजेपी ने केंद्रीय कानून राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल को मैदान मेंं उतारा है. इसके अलावा बसपा ने कुलदीप नारायण को उम्‍मीदवार बनाया गया है.

akhilesh yadav win

करहल विधान सभा सीट से किसे विजय मिलेगी ये तो मतगणना पूरी होने के बाद ही कहा जा सकता है. लेकिन अब तक के रूझानों से इस सीट के नतीजें काफी हद तक साफ हो चुके है.

मुलायम सिंह यादव का गढ़ कही जाने वाली मैनपुरी जनपद की सबसे बड़ी विधानसभा करहल के चुनाव परिणाम के लिए हर वर्ग के लोग मतदान के बाद से ही बेकरार दिखे है.

वहीं मैनपुरी में अखिलेश के मुकाबले बीजेपी ने मोदी सरकार के कानून राज्य मंत्री को मैदान में उतारकर इस मुकाबले को और रोचक बनाया. लेकिन फिर भी यह मुकाबला काफी हद तक एक तरफा ही नजर आ रहा है.

करहल सीट पर 20 फरवरी को मतदान हुआ था. मतदान में कुल 371261 मतदाताओं में से 245071 मतदाताओं ने अपने मत का इस्‍तेमाल किया था. करहल सीट पर अब तक के रूझानों में पूर्व सीएम अखिलेश यादव BJP के प्रो एसपी सिंह बघेल से करीब 49000 मतों से आगे चल रहे है.

बीजेपी जश्न मना कर बरगला रही है- सपा

वहीं यूपी में भाजपा मजबूत बढ़त बनाए हुए है. लेकिन समाजवादी पार्टी की उम्‍मीद अभी भी बरकारार है. बीजेपी की भारी बढ़त पर सपा ने कहा है कि अभी कई चरणों की मतगणना बाक़ी है. फैसला आने में वक्‍त लगेगा.

sp in up election

समाजवादी पार्टी ने एक ट्वीट में कहा कि सभी सपा गठबंधन उम्‍मीदवारों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और नेताओं से गुजारिश है कि अपनी सतर्कता बनाएं रखें.

उन्‍होंने आगेे कहा कि अब भी बहुत से चरणों की मतगणना शेष है और कई सीटों पर मार्जिन बहुत कम है. भाजपा के लोग जीत का जश्न मना कर आपको बरगला रहे हैं. उनके धोखे में ना आएं गिनती स्थल पर मज़बूती से डटे रहें.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.