कोई दीवाना मालूम पड़ता है… यूपी में भाजपा की जीत से दुखी सपा कार्यकर्ता ने उठाया बड़ा कदम

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की मतगणना जारी है और अब तक के रूझानों में भारतीय जनता पार्टी बहुत ही बडे अंतर के साथ आगे चल रही है. वहीं सूबे में लगातार सरकार बनाने का दावा करने वाली समाजवादी पार्टी दूसरे नंबर पर चल रही है. सपा के पिछड जाने सेे कार्यकर्ताओं में काफी निराशा नजर आ रही है. इसी बीच एक सपा कार्यकर्ता के आ’त्मदाह का प्रयास करने का मामला सामने आया है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भाजपा की जीत से आहत होकर गुरुवार को एक कार्यकर्ता ने यूपी विधानसभा के सामने आ’त्मदा’ह करने का प्रयास किया.

सपा कार्यकर्ता का आ’त्मदाह का प्रयास

खबरों के अनुसार वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने वक्‍त रहते सपा कार्यकर्ता को बचा लिया. बता दें कि यूपी विधानसभा की 403 सीटों के लिए आज 10 मार्च सुबह से ही मतगणना चल रही है.

sp worker

अब तक जारी रुझानों में बीजेपी मजबूत बढ़त के साथ आगे चल रही है, सपा दूसरे नंबर की पार्टी बनकर उभरती दिख रही है. वहीं कांग्रेस और बसपा की स्थिति बेहद चिंताजनक नजर आ रही है.

आपको बता दें कि गोरखपुर सदर सीट से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगे चल रहे है. करहल सीट से सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव लगातार मजबूत बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं सूबे के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सिराथू सीट से पीछे चल रहे हैं.

आपको बता दें कि योगी आदित्यनाथ पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ रहे है. योगी आदित्यनाथ लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास से लगातार चुनाव नतीजों पर नजर बनाए हुए है. इस बीच बीजेपी कार्यकर्ता खुशियॉं मनाने लगे है.

बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता गोरखपुर के भाजपा कार्यालय पर इकट्ठा होकर ‘जय श्री राम’ तथा ‘मोदी योगी जिंदाबाद’ के नारे लगा रहे है और पटाखे जलाकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे है.

वहीं भाजपा की मजबूत बढ़त के बीच समाजवादी पार्टी की उम्‍मीद अभी भी बरकारार है. बीजेपी की भारी बढ़त पर सपा ने कहा है कि अभी कई चरणों की मतगणना बाक़ी है. फैसला आने में वक्‍त लगेगा.

भाजपा की जीत से आहत सपा कार्यकर्ता

सपा ने एक ट्वीट में कहा कि सभी सपा गठबंधन उम्‍मीदवारों, पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं और नेताओं से गुजारिश है कि अपनी सतर्कता बनाएं रखें.

उन्‍होंने आगेे कहा कि अब भी बहुत से चरणों की मतगणना शेष है और कई सीटों पर मार्जिन बहुत कम है. भाजपा के लोग जीत का जश्न मना कर आपको बरगला रहे हैं. उनके धोखे में ना आएं गिनती स्थल पर मज़बूती से डटे रहें.

वहीं अब तक के रूझानों की बात करे तो बीजेपी 250 सीटों पर अभी आगे चल रही है और सपा 116 सीटों पर आगे है. जबकि कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी दो-एक सीटों पर आगे चल रही हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.