अभी अभी: स्वामी प्रसाद मौर्य ने ट्विटर एकाउंट से PM मोदी के फोटो वाला कवर फोटो हटाया

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Elections 2022) से पहले राज्य में BJP को तगड़ा झटका लगा है। आपको बता दें देश के पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा होने के चौथे दिन राज्य सरकार के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. सूत्रों के अनुसार, मौर्य ने अपना त्यागपत्र राज्यपाल को भेजा है।

स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफे की खबर के कुछ मिनटों बाद ही उनकी एक तस्वीर सोशल मीडिया पर छाई हुई है। जिसे देखे कर माना जा रहा है की मौर्य अब समाजवादी पार्टी का दामन थाम सकते है।

सपा अध्यक्ष ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ अपनी तस्वीर ट्वीट की

आपको बता दें समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ एक तस्वीर पोस्ट करते हुए ट्वीट किया है, जिसमे उन्होंने लिखा है कि “सामाजिक न्याय और समता-समानता की लड़ाई लड़ने वाले लोकप्रिय नेता स्वामी प्रसाद मौर्या जी एवं उनके साथ आने वाले दूसरे सभी नेताओं कार्यकर्ताओं और समर्थकों का सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन! सामाजिक न्याय का इंक़लाब होगा- बाइस में बदलाव होगा।

Swami Prasad Maurya and akhilesh yadav
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ स्वामी प्रसाद मौर्य

वही कई रिपोर्टों में भी यह दावा किया गया है कि स्वामी प्रसाद मौर्य कुछ मंत्रियों और विधायकों को अपने साथ ले जा सकते हैं। आपको बता दें प्रसाद मौर्य ने अपने पद से इस्तीफा देने के कुछ देर बाद अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट से PM मोदी के साथ लगा कवर फोटो भी हठा दिया है।

गौरतलब है की मौर्य, एक बड़े ओबीसी पिछड़ा वर्ग के नेता और कई बार विधायक रेह चुके है, इससे पहले मायावती की बहुजन समाज पार्टी छोड़ने के बाद 2016 में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन की थी। वही उनकी बेटी संघमित्रा भी यूपी से बीजेपी सांसद हैं।

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.