इस्तीफ़ा देने के बाद BJP पर जमकर बरसे मौर्य, कहा- 14 तारीख़ को होगी बड़ी घटना

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में जल्द ही विधानसभा चुनाव होने वाले है, UP Election 2022 चुनावों से ठीक पहले सूबे की सत्तारूढ़ BJP को करारा झटका लगा है. योगी सरकार (Yogi Govt.) में लेबर मिनिस्‍टर स्‍वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya) ने मंगलवार को अपने मंत्री पद से इस्तीफ़ा देने के बाद बीजेपी छोड़ चुके है, अब उनके साथ और भी कई विधायक और नेताओं के पार्टी से जाने की अटकलें चल रही है.

दरअसल स्वामी प्रसाद मौर्य ने दावा किया है कि उनके साथ कई और नेता और मौजूदा विधायक बीजेपी छोड़कर उनके साथ आएंगे. इसी बीच समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ एक फोटो साक्षा करते हुए सपा में ससम्मान हार्दिक स्वागत एवं अभिनंदन किया.

जीतने के बाद दलित पिछड़े अछूत लगते है

वहीं स्वामी प्रसाद मौर्य बीजेपी से इस्तीफ़ा देने के बाद पार्टी पर जमकर बरसे. उन्होंने एबीपी न्यूज से बातचीत के दौरान कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान मैंने कई बार अपनी बात राष्ट्रीय नेताओं के सामने रखी लेकिन उसका कोई हल नहीं निकला.

Swami Prasad Maurya on bjp

उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी को वोट लेते वक्त दलित पिछड़े अच्छे लगते है लेकिन जैसे ही सरकार बन जाती है तो उनके लिए दलित पिछड़ा अछूत हो जाते हैं. इनकी आंख की किरकिरी बनने लगते है. दलितों और पिछड़ों के हितों को ध्यान में रखते हुए ही मैंने यह फैसला लिया है.

मौर्य ने इस दौरान ओम प्रकाश राजभर की तारीफों के जमकर पुल बंधे. उन्होंने कहा कि राजभर एक संघर्षशील नेता हैं और पार्टी अध्यक्ष भी हैं. मैं उनका बेहद सम्मान करता हूं. संघर्ष के क्षेत्र में वो एक अहम स्थान रखते है.

वहीं इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि 14 जनवरी को कुछ बड़ा होने वाला है. उन्होंने एंकर से कहा कि 14 तारीख को क्या होगा, वो नजारा 14 को ही देखने को मिलेगा.

अभी तो ये झांकी है पूरा खेल बाकि है

इस बातचीत के दौरान सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ओमप्रकाश राजभर भी चैनल पर मौजूद थे. जब न्यूज़ एंकर ने उनसे सवाल किया कि आखिर 14 को क्या इससे भी बड़ा कुछ होने वाला है? क्या 14 तारीख को इससे भी बड़ी तस्वीर देखने को मिल सकती है.

Swami Prasad Maurya and rajbhar

इस पर राजभर ने कहा कि अभी तो यह झांकी है पूरा खेल तो बाकि है. उन्होंने आगे कहा कि 14 को जो होगा उसे देखकर सभी लोग आश्चर्य में पड़ जाएंगे.

वहीं इस दौरान मौर्य के बाद इस्तीफा देने वाले बांदा के तिंदवारी सीट से विधायक बृजेश प्रजापति ने बताया कि अभी तक हम किसी भी दल में शामिल नहीं हुए है. आज और कल हमारी वार्ता होगी इसके बाद कोई फैसला लिया जाएगा.

उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हमारे नेता है और जो जिल दल में भी जाएंगे उसी दल में हम रहेंगे. कल कई विधायकों द्वारा इस्तीफ़ा दिया गया है और आज थोड़ी ही देर बाद यह सिलसिला फिर से शुरू होने वाला हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.