आर्यन को ज़मानत न मिलने पर भड़’कीं स्वरा भास्कर, और भी कई सेलेब्स समर्थन में आये

आर्यन खान ड्र’ग्स मामले में जेल में बंद है, उन्हें एनसीबी ने 3 अक्टूबर को गिर’फ्तार किया था. जिसके बाद कोर्ट ने आर्यन को 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया, उन्हें मुंबई की आर्थर रोड जे’ल में बंद किया गया. आर्यन को अभी तक जमानत हासिल नहीं हो पाई है. हाल ही में एक बार फिर से आर्यन की जमानत याचिका को ख़ारिज कर दिया गया है. जिसके बाद बॉलीवुड के तमाम स्टार्स आर्यन खान और उनके पिता शाहरुख़ खान के समर्थन में उतर आए हैं.

बॉलीवुड से शाहरुख़ का समर्थन लगातार बढ़ता जा रहा है, सोशल मीडिया यूजर्स के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स भी इस मामले पर अपनी ख़ामोशी तो’ड़ रहे है. आर्यन को जमानत नहीं मिलने पर कई सेलेब्स भ’ड़क गए है और उन्हें जमानत न देने की आलोचना करते नजर आए हैं.

स्वरा भास्कर ने जताई नाराजगी

इनमें स्वरा भास्कर, काम्या पंजाबी, केआरके और राहुल ढोलकिया समेत कई सेलेब्रिटीज शामिल है. सेशंस कोर्ट के फैसले पर नाराजगी जाहिर करते हुए बॉलीवुड एक्ट्रेस स्वरा भास्कर ने एक ट्वीट किया.

swara

स्वरा ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह उन लोगों द्वारा कानून का पूरी तरह से त्या’ग है जिन पर कानून को बनाए रखने का जिम्मा है. इसके साथ ही उन्होंने आर्यन खान बेल का हैशटैग भी यूज़ किया.

वहीं टेलीविजन एक्ट्रेस काम्या पंजाबी ने भी आर्यन खान के केस में हो रही कार्रवाई पर इतराज जताया. उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि अगर एनसीबी के पास ड्रग पेडलर्स का नंबर है तो जांच एजेंसी उनकी चैट से पता क्यों नहीं करती, सोर्स या डिस्ट्रीब्यूटर को कॉल करके उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं किया जा रहा?

अगर आप सच में देश को ड्रग फ्री करना चाहते हैं तो एनसीबी को चाहिए कि उन्हें जे’ल में रखकर उन से पूछताछ करें. एक और ट्वीट में अभिनेत्री ने कहा कि हमारी न्यायपालिका प्रणाली को क्या हो गया है. आम जनता का भरोसा न्यायपालिका प्रणाली से उठता जा रहा है क्योंकि वो सबके लिए एक जैसी नहीं है.

जनता की आश ना टू’टे  इसलिए पक्षपा’ती नहीं होना चाहिए. यह उत्पीडन और एक तरफ़ा सोच हैं, पूछताछ करने के और भी कई तरीके होते हैं जिनमें हाउस अरेस्ट भी है, तो फिर आर्यन को जे’ल में ही क्यों रखा गया हैं?

वहीं इस मामले को लेकर फिल्म समीक्षक और एक्टर कमाल रशीद खान उर्फ केआरके ने भी ट्वीट करके इस मामले पर सवाल उठाते हुए आर्यन की रिहाई ना होने पर आक्रो’श जाहिर किया है.

उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि आर्यन की जमानत की अर्जी एक बार फिर से ख़ारिज हो गई, यह सीधे तौर पर शोषण है. ऐसा कोई भी शख्स 20 दिनों से भी अधिक दिनों से कैसे जे’ल में रह सकता है, जिसके पास से ना तो कोई पैसा और ना ही कोई ड्रग बरामद किया गया हो और तो और उसने ड्रग भी ना लिया हो.

उन्होंने आगे कहा कि जबकि ऐसा ही एक और मामला भारती सिंह केस में इसका उल्ट हुआ था. सिंह के पास 86 ग्राम ड्रग मिला था, जबकि उन्हें पहले ही दिन जमानत मिल गई थी. यानि देश में दो अलग-अलग लोगों के लिए दो कानून अलग-अलग हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.