पाकिस्तान को मिली करारी हार के बाद, पीएम इमरान खान ने किया ट्वीट

टी-20 विश्व कप में पाकिस्तान का सफर समाप्त हो गया है, मैथ्यू वेड की वि’स्फोटक बल्लेबाजी के चलते सेमीफ़ाइनल में पाकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पांच विकेट से करारी शिकास्त का सामना करना पड़ा. टॉस जीतकर ऑस्टेलिया ने पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद रिज़वान ने 67 रन जोड़े, फ़ख़्र ज़मां ने नाबाद 55 रनों की पारी खेली और कप्तान बाबर आज़म ने 39 रन का सहयोग दिया.

कुछ मिलाकर पाकिस्तान ने चार विकेट खोकर 177 रन का लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा. जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर ने 49 रन की शानदार पारी खेली, मार्कस स्टोइनिस के40 रन के साथ नाबाद रहे, वहीं मैथ्यू वेड के नाबाद 41 रन की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में ही जीत दर्ज कर दी.

Imran Khan

मैथ्यू वेड इस मैच के हीरो रहे, उन्होंने 19वें ओवर की अंतिम तीन गेंदों में लगातार तीन छक्के मारमार मैच को ख’त्म किया. वहीं जब वेड 21 रन पर खेल रहे थे तब हसन अली ने उनका कैच छोड़ दिया था. जिसके बाद वेड ने शाहीन अफ़रीदी की तीन गेंदों पर छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

पाकिस्तान की टीम की करारी हार के बाद वेड का कैच छोड़ने वाले खिलाड़ी हसन अली को जमकर ट्रोल किया जा रहा हैं. सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें हसन अली केक खाने के लिए बढ़ते है लेकिन उन्हें केक नहीं मिल पाता है. ट्रोल्स का कहना है कि हसन अली ने केस नहीं मिलने का बदला कैच छोड़कर लिया है.

वहीं पाकिस्तान की करारी हा’र पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट किया है. पाक पीएम ने लिखा कि बाबर आजम और टीम, मैं समझ सकता हूँ कि आप सभी इस वक्त कैसा महसूस कर रहे हैं, क्योंकि मुझे भी क्रिकेट के मैदान पर इस तरह की निराशाओं का सामना करना पड़ा है.

उन्होंने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि लेकिन आप लोगों द्वारा खेले गए क्रिकेट की गुणवत्ता और अपनी जीत में दिखाई गई विनम्रता पर सभी को गर्व होना चाहिए. इसी के साथ उन्होंने ऑस्ट्रेलिया टीम को जीत की बधाई भी दी.

वहीं पाकिस्तान के सूचना मंत्री ने भी पाकिस्तान की हा’र पर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि हमें अच्छा क्रिकेट खेला, हालांकि हम जीत भी सकते थे. वहीं उन्होंने एक ट्वीट को रिट्वीट भी किया है.

जिसमें लिखा है कि यह उन भारतीय ट्रोल्स के लिए है जो पाकिस्तान की हार से पागल हो गए है. पाकिस्तान की दस विकेट की जीत आपको हमेशा परेशान करती रहेगी,

और शायद इससे बेहतर यह है कि आप टीम इंडिया की कप्तानी को लेकर चल रही दिल्ली-मुंबई की लड़ा’ई पर अपना धयान दें. कोहली जैसा बेहतरीन खिलाड़ी टी20 से संन्यास लेने का प्लान बना रहा हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *