UP Election Result: भाजपा का साथ छोड़ सपा में जाने वाले सारे दिग्गजो का हाल क्या है ?

आज 10 मार्च को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे घोषित किए जा रहे है और अब तक के रूझानों में भाजपा लगातार आगे बनी हुई है. इस बीच एक बड़ी़ खबर सामने आई है. विधानसभा चुनावों से ठीक पहले बीजेपी छोड़ सपा में आने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य और दारा सिंह चौहान जैसे बड़े नेताओं के परिणामों पर भी चर्चा चल रही है.

इन नेताओं के बीजेपी छोड़ने और ओपी राजभर के बीजेपी गठबंधन से अलग होने और के सपा से जुड़ने के बाद चुनाव को अगड़ा बनाम पिछड़ा का मोड देने का प्रयास किया गया.

सपा में आए दिग्‍गजों का हाल

स्वामी प्रसाद मौर्य ने भाजपा से इस्‍तीफा देने के बाद एक कार्यक्रम में बीजेपी और आरएसएस को सांप बताया था. उन्‍होंने कहा था कि मैं इन सांपों का फन कुचल दूंगा.

swami prasad maurya sp

लेकिन अब चुनावों के नतीजे सामने आ रहे है और सूबे में स्‍वामी प्रसाद मौर्य के दावे के एकदम उलट तस्वीर दिख रही है. सूबे में सपा सरकार बनाने के दावा करने वालेे स्वामी प्रसाद मौर्य खुद फाजिलनगर सीट से पिछड़ गए है.

इसके अलावा जहूराबाद सीट से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के नेता ओपी राजभर भी पीछे चल रहे हैं. मऊ जिले की घोसी सीट से मैदान में उतरे लोनिया चौहान बिरादरी के नेता दारा सिंह चौहान भी बड़ेे अंतर से पीछे चल रहे है.

इस सीट से विजय राजभर बढ़त बनाए हुए है. वहीं अपना दल कमेरावादी की नेता और सपा के टिकट पर सिराथू सीट से चुनाव लड़ रही पल्लवी पटेल भी पीछे चल रही हैं.

आपको बता दें कि पल्लवी पटेल और उनकी पार्टी अपना दल कमेरावादी अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल का ही हिस्‍सा थी. लेकिन दोनों बहनों और मां कृष्णा पटेल में अनबन के बाद पार्टी में बंटवारा हो गया था.

अपना दल भाजपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ रहे है, उन्‍हें 8 सीटों पर बढ़त हासिल होती दिख रही है. इसके अलावा कमेरावादी को किसी भी सीट पर बढत मिलती नहीं दिख रही है.

dara singh chauhan

वहीं समाजवादी पार्टी छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन करने वाले मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार हरिओम यादव सिरसागंज सीट से चुनाव लड़े और पीछे चल रहे हैं.

यूपी की हॉट सीटों पर कौन आगे

वहीं यूपी की हॉट सीटों की बात करें तो करहल विधानसभा सीट से अखिलेश यादव आगे चल रहे है और गोरखपुर सिटी से योगी आदित्यनाथ बड़े अंतर से बढ़त बनाए हुए है.

बीजेपी 247 सीटों पर अभी आगे चल रही है और सपा 122 सीटों पर आगे है. जबकि कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी दो-दो सीटों पर आगे चल रही हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.