हमारा अनुभव है, दारू पीने वाले झूठ नहीं बोलते- आबकारी विभाग अधिकारी

आपने अदालतों में किसी गवाह के हाथ में गीता, कुरान या बाइबिल रखकर कसमें खिलाते हुए देखा या सुना ही होगा. अगर अदालत में नहीं देखा होगा लेकिन फ़िल्मी अदालत में जरुर देखा होगा. लेकिन खंडवा के जिला आबकारी अधिकारी का मानना है कि सच बोलने के लिए सिर्फ दारू पीना ही पर्याप्त होता है, उनका कहना है कि दारू पीने वाल शख्स कभी भी झूठ नहीं बोलता हैं. यह बयां दे रहे आबकारी अधिकारी का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

दरअसल कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज़ को लगवाने में लोगों को कुछ खास रूचि देखने को नहीं मिल रही है, जिसके चलते अब जिला प्रशासन को सख्त रुख अपनाना पड़ रहा है. प्रशासन ने बिना वैक्सीन के दोनों डोज लगवाए राशन की दुकानों पर राशन देने पर रोक लगा दी है.

जिसके लग चुके दोनों डोज उसी को मिलेगी शरा’ब

जिसके बाद अब आबकारी विभाग ने भी फैसला लिया कि अब शरा’ब सिर्फ उन्हीं लोगों को मिल पाएगी जिन्हें कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज लग चुके है. ऐसे में मदिरा के शौकीन लोगों के लिए सम्पूर्ण कोरोना टीकाकारण होना जरूरी है.

इसी सिलसिले में खंडवा आबकारी विभाग अधिकारी आरपी किरार ने एक आदेश जारी किया है. जिसमें कहा गया है कि शरा’ब खरीदने वालों को शरा’ब तभी दी जाएगी जब उनका सम्पूर्ण टीकाकरण पूरा हो चूका होगा.

आबकारी विभाग के आदेश में स्पष्ट शब्दों में श’राब विक्रेताओं को यह आदेश दिया गया है. जिले की 56 देशी दारू दुकानों और 19 विदेशी शरा’ब दुकानों पर प्रभावी होगा. एक तरफ जहाँ आदेश में सख्ती दिखाई जा रही है. वहीं इसके क्रियान्वयन की जब बात आई तो आबकारी अधिकारी आरपी किरार ने अपने बयान से इसकी हवा निकाल दी.

आरपी किरार ने कहा कि शरा’ब लेने के लिए वैक्सीन लग चुकी है इसका सर्टिफिकेट दिखाने की जरुरत नहीं होगी, उन्हें बस इतना बताया होगा कि हां, मुझे दोनों टीके लग चुके है तो हम मान लेंगे, फिर उसे शरा’ब दे दी जाएगी.

दारू पीने वाला झूठ नहीं बोलता

इतना ही नहीं आबकारी अधिकारी आरपी किरार अपने बयान में कुछ ऐसा भी कहा जो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. दरअसल जब उनसे पूछा गया कि ऐसे तो कोई भी झूठ बोल देंगे?

तो उन्आहोंने कहा कि ये तो उसकी ईमानदारी होगी कि वो बोले कि हां मेरे दोनों डोज लग गए है, भारत में अधिकतर, हमारा खुद का अनुभव कहता है कि दारू पीने वाला शख्स हमेशा सही बोलता है, वो कभी झूठ नहीं बोलता है जो ग्राहक बोलेगा कि मेरे टिका लग गया उसे दे दी जाएगी. उनका यह बयान खूब वायरल हो रहा है और लोग इस पर खूब प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *