कोहली के इस्तीफे से टीम इंडिया में चल रहा था घमासान, रोहित शर्मा को कमान मिलते ही बदली टीम की किस्मत

दिल्ली: टीम इंडिया के T-20 विश्व कप में हार जाने के बाद से (Team India) की कप्तानी को लेकर काफी कहासुनी चल रही थी, और आखिरकार उसके बाद में विराट कोहली (Virat Kohli) को वनडे के साथ-साथ टेस्ट मैचों की कप्तानी भी छोड़नी पड़ी. कप्तानी मिलने से हूँ खुश – रोहित शर्मा

विराट कोहली को हटाकर रोहित शर्मा को टीम इंडिया के सभी फॉर्मेट के लिए कप्तान बना दिया गया. इसके बाद भारतीय टीम में काफी कुछ बदला और रोहित शर्मा की लगन टीम इंडिया के लिए रंग लायी अब रोहित एक सफल कप्तान साबित होते दिख रहे हैं.

टीम इंडिया का नेतृत्व सही हाथों में?

न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज के मैचों में, यहाँ तक के श्रीलंका के खिलाफ हुए हाल ही की टेस्ट सीरीज तक रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया ने अभी तक एक भी मैच हाथ से नहीं जाने दिया है.

Team India Captain Rohit Sharma

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) बतौर कप्तान एक शानदार रिकॉर्ड कायम करने जा रहे हैं. वैसे भी अगर देखा जाए तो रोहित शर्मा अक्टूबर में खेले गए टी-20 विश्व कप के बाद से आज तक की डेट में अगर मान लें तो कुल 14 इंटरनेशनल मुकाबलों में टीम के कप्तान के रूप में टीम इंडिया को जीत दिलाने में कामयाब रहे हैं.

अभी तक टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा ने 2 टेस्ट, 13 वनडे और 28 टी-20 मुकाबलों में टीम की कमान संभाली है. इन्होने 24 मुकाबलों में से 20 में जीत हासिल की और बतौर कप्तान 43 इंटरनेशनल मुकाबलों में से अब तक सिर्फ 6 बार ही हार का सामना किया है.

विराट कोहली के टीम इंडिया की कप्तानी से हटाए जाने के बाद से काफी ख़बरें वायरल हो रही थीं, इसके बाद काफी असमंजस की स्तिथि बानी हुई थी के अब टीम इंडिया का नेतृत्व किस काबिल हाटों में दिया जाय, रोहित शर्मा फिलहाल उसके लिए सही फिट बैठे.

About भास्कर राणा

Avatar of भास्कर राणा
भास्कर वरिष्ठ पत्रकार हैं, पिछले 5 वर्षों से विभिन्न न्यूज़ संस्थानों के लिए बतौर लेखक के रूप में अपनी सेवाएं देते हैं. फिलहाल यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए एक फ्रीलांसर के रूप में कार्य कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.