अखिलेश यादव ने किया सपा सरकार बनने का दावा, बताया उनकी सरकार में होंगे कितने डिप्टी सीएम?

देश के सबसे बड़े राज्‍य में हुआ विधानसभा चुनाव देश भर में चर्चा का केद्र रहा है. विधानसभा चुनाव के लिए मतदान पूरा हो चुका है और अब बेसब्री के साथ नतीजों का इंतजार किया जा रहा है. यूपी चुनाव में यूं तो कई चीजें और खबरें चर्चा में रही लेकिन सबसे ज्‍यादा ध्‍यान खींचा सीएम योगी और अखिलेश यादव से जुड़ी खबरों ने. यूपी चुनाव में कई पार्टियां अपनी किस्‍मत आजमा रही है.

लेकिन मुख्‍य मुकाबला सिर्फ भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी की बीच माना जा रहा है. दोनोंं ही पार्टियां सरकार बनाने का दावा ठोक रही है. अब किसकी सरकार बनेगी ये तो 10 मार्च को आने वाले नतीजे ही तय करेंगे.

सपा सरकार में होंगे कितने डिप्टी सीएम?

नतीजों से पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक इंटरव्यू के दौरान बडा बयान दिया. उन्‍होंने ABP न्यूज को दिए इंटरव्यू में सपा कितनी सीटें जीत सकती है के जवाब में कहा कि हमारा गठबंधन सूबे में जीत दर्ज करने जा रहा है.

Deputy CM in SP

अखिलेश ने आगे कहा कि मैं तो चाहता था कि हमारा गठबंधन यूपी की 403 में से 400 सीटें जीत जाएं लेकिन मैं यह दावे के साथ कह सकता हूं कि समाजवादी पार्टी गठबंधन के साथ मिलकर 300 के आसपास सीटें जीतने वाली है.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश से जब यह पूछा गया कि अगर उनकी सरकार आती है तो सरकार में कितने उप-मुख्यमंत्री हो सकते हैं?

इसके जवाब में अखिलेश यादव ने कहा कि किसी से इसे लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है, हमने ऐसी सेटिंग किसी के साथ नहीं की है. लेकिन गठबंधन में शामिल नेताओं का सम्मान बढाया जाएगा.

उन्‍होंने कहा कि अगर भाजपा चार उपमुख्यमंत्री बनाती है तो हमारा गठबंधन आठ बनाएंगा लेकिन अब बीजेपी सत्ता से बाहर होने वाली है और इसमें कोई शक नहीं है.

Samajwadi Party president

नेताजी के प्रचार करने पर क्‍या बोले अखिलेश

वहीं मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी में चुनाव प्रचार करने पर अखिलेश यादव ने कहा कि नेताजी अपनी पूरी उम्र चुनाव लड़ने और प्रचार करते रहे है, वो टीवी पर चुनावी सभाएं देखते है तो उनका भी मन होता था चुनाव प्रचार करने का तो उन्होंने अपने क्षेत्र मैनपुरी में जनसभा को संबोधित किया.

उन्‍होंने कहा कि नेताजी का स्वास्थ्य अब ठीक नहीं रहता है, हम उन्‍हेंं कई बार मना कर चुके है कि लोकसभा में मत जाइए लेकिन वो एक पुराने नेता हैं और लोकसभा का एक दिन भी नहीं छोड़ना चाहते है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.