मुकेश अंबानी के लिए लज़ीज़ खाना बनाने वाले को मिलती है इतनी सैलरी

आज के वक्त में बढ़ती जनसंख्या के बीच रोजगार मिलना एक बेहद ही चुनौतीपूर्ण काम हो गया है. आज इतनी मंहगाई के बीच भी लोग आठ से दस हजार की नौकरी हासिल करके भी खुद को खुशकिस्मत समझते है. आज हर जगह और हर क्षेत्र में हमें प्रतिस्पर्धा देखने को मिलती है. ऐसे में अगर किसी को अंबानी या उनके परिवार के लिए कोई भी छोटा-मोटा काम करने की नौकरी मिल जाए तो उसके तो वारे न्यारे हो जायेंगे.

अब आप सोच रहे होंगे कि हम आखिर ऐसा क्यों बोल रहे हैं. तो चलिए इसका कारण ही बता देते है. आज हम आपको बताएंगे कि मुकेश अंबानी के जहां काम करने वाले शेफ़, ड्राईवर और माली को कितनी सैलरी दी जाती है और साथ ही उन्हें कौन-कौन सी सुविधाएं दी जाती हैं.

जाने मुकेश अंबानी के शेफ़ की सैलरी

आपको बता दें कि अंबानी परिवार अपने शेफ़ को जो सैलरी देते है उसे जानकर हर कोई हैरान रह जाएगा. अंबानी के शेफ़ को जितनी सैलरी मिलती है उतनी को किसी इंजीनियर और MBA प्रोफ़ेशनल को भी मिलना मुश्किल है.

Mukesh Ambani worker

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मुकेश अंबानी के शेफ़ की प्रतिमाह सैलरी के तौर पर 2 लाख रुपये का भुगतान किया जाता है. अब आपको लग रहा होगा कि मुकेश अंबानी के शेफ़ को इतने पैसे उनके लिए स्पेशल खाना बनाने के लिए मिल रहे है तो ऐसा बिल्कुल नहीं है.

मुकेश अंबानी वेजिटेरियन हैं और वो सादा खाना खाना ही पसंद करते है. ऐसे में शेफ़ को बहुत ज्यादा कुछ स्पेशल करने की जरूरत भी नहीं पडती. लेकिन सिर्फ शेफ़ ही नहीं है जो लाखों रूपये में सैलरी प्राप्त कर रहे हैं.

असल में मुकेश अंबानी के घर Antilia में काम कर रहे सभी कर्मचारियों को करीबन इतनी ही सैलरी दी जाती है. ड्राइवर और माली के तौर पर काम कर रहे कर्मचारियों को भी इतना ही भुगतान किया जाता हैं.

mukesh ambani house

कैसे मिलती है अंबानी के स्टाफ में नौकरी?

यकीनन आपको यह जानकर हैरानी तो हुई ही होगी. आपको बता दें कि मुकेश अंबानी अपने स्टॉफ़ को सिर्फ भारी-भरकम सैलरी ही नहीं बल्कि इंश्योरेंस और एजुकेशन अलाउंस भी उपलब्ध कराते हैं.

आपको बता दें कि मुकेश अंबानी के स्टाफ़ के कुछ सदस्यों के बच्चे अमेरिका तक में पढाई कर रहे है. हालांकि मुकेश अंबानी का शेफ़ या ड्राइवर या उनके स्टाफ का सदस्य बनना कोई आसान काम नहीं है. इसके लिए कई तरह की कसौटियों का सामना करना पड़ता है. एक बार अगर आप सभी कसौटियां पर खरे उतर जाते हैं तो फिर तो वारे ही न्यारे हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *