Fact Check: आप नेता राघव चड्ढा ने देरी से आए पत्रकार का फेंका माइक, वायरल हो रहे वीडियो की क्या है सच्चाई

पंजाब (Panjab) में विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) होने वाले है, ऐसे में यहां सियासत का तापमान खूब बढ़ा हुआ है. इस बीच कई तरह की गलत खबरें और भ्रामक दावें भी खूब किये जा रहे है. इसी बीच आम आदमी पार्टी के नेता और पंजाब सह प्रभारी राघव चड्ढा (Raghav Chadha) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए चड्डा को एक घ’मंडी नेता बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में चड्डा को एक पत्रकार के माइक्रोफोन को नीचे फेंकते हुए दिखाया जा रहा है जिसे लेकर विवा’द खड़ा हो गया है.

चड्डा के वीडियो को शेयर करते हुए किया जा रहा यह दावा

12 सेकंड लंबी इस क्लिप को चंडीगढ़ की पत्रकार तरुणी गांधी द्वारा सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है. उन्होंने इसे शेयर करते हुए दिल्ली के राजिंदर नगर से आप के विधायक के ‘अ’हंकारी’ बर्ताब बताते हुए उनकी खिंचाई की.

raghav chadha aap
Raghav Chadha

इतना ही नहीं पत्रकार ने दावा किया कि चड्डा ने इस पत्रकार को बर्खास्त करने के लिए चैनल के मालिक को कॉल भी किया.

तरुणी गांधी ने लिखा कि एक वीडियो पत्रकार को देरी हो गई तो आप नेता राघव चड्डा ने उनका माइक फर्श पर फेंक दिया. चड्डा यही नहीं रुके उन्होंने चैनल के मालिक को कॉल करके वीडियो पत्रकार को बर्खास्त करने के लिए भी कहा.

पत्रकार ने अपने ट्वीट में आगे लिखा कि अभी यह पंजाब की सत्ता में नहीं है और उनका अहं’कार देख लीजिए. भगवान ना करें अगर ये सत्ता में आ गए तो पंजाब अरा’जकता’वादियों के हाथों में पहुंच जाएगा.

वहीं पंजाब युवा कांग्रेस ने इस वीडियो को शेयर करते हुए आप और पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा कि यह पहला मौका नहीं है जब आप ने तानाशाही रवैया दिखाया है.

वहीं कई आप के कई कार्यकर्ताओं और समर्थकों इस पर चड्ढा का बचाव करते नजर आए. उन्होंने इसे स्क्रिप्टेड अटै’क करार देते हुए कहा कि चड्डा ने विनम्रतापूर्वक माइक को एक साइड रखा था.

आपको बता दें कि इस मामले पर चड्ढा ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. चड्ढा का समर्थन करने वालों सोशल मीडिया यूजर का कहना है कि आप नेता ने माइक विनम्रतापूर्वक रखा.

क्या है वीडियो की सच्चाई

वहीं वायरल वीडियो को ध्यान से देखें तो आप पाएंगे कि पत्रकार टेबल पर माइक रखता है तभी राघव उसे हाथ में ले लेते है और नीचे की तरफ रखते है.

दरअसल पत्रकार अपना माइक्रोफ़ोन उनके फोन और उनके कागजों से बने नोट्स पर रख रहे थे. इसलिए इसे राघव ने लेते हुए नीचे रख दिया.

सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा यह वीडियो अधुरा है, दरअसल इससे आगे देखें तो यह माइक आप नेता लेकर टेबल पर रख लेते है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.