गांव वालों ने बीजेपी विधायक को नहीं दी गांव में एंट्री, गांव से खदेड़कर किया बाहर

यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Polls 2022) के पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होना है. पहले चरण में वोटिंग पश्चिमी यूपी की सीटों पर होना है. सूबे के राजनीतिक दलों और उनके उम्मीदवारों ने चुनावों के मद्देनजर अपने विधानसभा क्षेत्रों में सक्रियता बढ़ा दी है. बड़ी रैलियों पर बैन के बीच राजनेता क्षेत्रों का दौरा करने में लगे हुए है.

इसी कड़ी में बीजेपी के मुजफ्फरनगर की खतौली विधानसभा सीट से मौजूदा विधायक और प्रत्याशी विक्रम सैनी प्रचार करने के लिए अपने चुनावी क्षेत्र में पहुंचे.

ग्रामीणों ने बीजेपी विधायक को खदेड़ा

लेकिन इस दौरान Vikram Saini को ग्रामीणों के भारी विरो’ध का सामना करना पड़ा. इतना ही नहीं ग्रामीणों का विरो’ध इतना ज्यादा बढ़ गया कि आखिरकार नेताजी को अपनी गाड़ी में बैठ उल्टे पांव गांव से निकल जाना पड़ा.

vikram saini BJP

मुज़फ्फरनगर की खतौली विधानसभा से बीजेपी उम्मीदवार और विधायक विक्रम सैनी अपने विधानसभा क्षेत्र के गांव मनव्वरपुर में एक मीटिंग में शामिल होने के लिए गए थे, लेकिन सैनी को ग्रामीणों ने गांव से खदेड़ दिया.

इस मामले का एक वीडियो भी सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में विधायक विक्रम सैनी गाड़ी में बैठकर हाथ जोड़ते हुए दिखाई दे रहे है.

आपको बता दें कि चुनाव से पहले उम्मीदवारों या नेताओं का विरो’ध का यह पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी कई मामले सामने आए हैं.

हाल ही में संभल के चंदौसी विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक और सूबे की माध्यमिक शिक्षा राज्य मंत्री गुलाब देवी को बीजेपी द्वारा पुनः प्रत्याशी बनाए जाने का खुलकर विरो’ध किया गया था.

गुलाब देवी के खिलाफ विरो’ध में ना सिर्फ स्थानीय लोग बल्कि पार्टी कार्यकर्ता भी शामिल हुए थे. उनके खिलाफ मोर्चा खोलते हुए पार्टी के 200 बूथ अध्यक्षों समेत बड़ी तादात में पार्टी कार्यकर्ताओं ने अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

vikram saini BJP up

चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में विधानसभा चुनावों के लिए तारीखों का ऐलान किया है. यूपी में कुल 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में मतदान होना है.

पहले चरण की वोटिंग जल्द

पहले चरण की वोटिंग 10 फरवरी को, दूसरा राउंड 14 फरवरी को, तीसरा चरण 20 फरवरी को, चौथा चरण 23 फरवरी को, पांचवा राउंड 27 फरवरी को, छठवां चरण 3 मार्च और अंतिम चरण के लिए 7 मार्च को होगी. वहीं विधानसभा चुनावों के नतीजें 10 मार्च को सामने आएंगे.

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए लगभग सभी मुख्य पार्टियां अपने प्रत्याशियों की पहली लिस्ट जारी कर चुकी है. वहीं इस बार यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ भी सीधे तौर पर चुनावी मैदान में उतरने वाले है.

सीएम योगी पहली बार विधानसभा का चुनाव लड़ने वाले है, उन्हें पार्टी ने गोरखपुर शहरी विधानसभा क्षेत्र से टिकट दिया है. वहीं उनके सामने भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आज़ाद रावण आजाद समाज पार्टी के टिकट से चुनौती पेश करने जा रहे हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.