इन पाँच जगहों पर अकेले ही जाएँ घूमने, परिजनों के साथ कभी नहीं जाना चाहिए यहाँ

जब हम युवावस्था में कदम रखते हैं तो हमारा भी मन करता है मौज मस्ती करने का, अक्सर नयी नयी जगहों पर घूमना, खाना-पीना इत्यादि ये सब युवा पीड़ी के जीवन का हिस्सा हैं. हालाँकि कुछ लोग तो ऐसे होते हैं जो 40 या 50 की उम्र या इससे ज़्यादा में भी घूमने फिरने का बेहद शौक रखते हैं.

आज हम आपको इस पोस्ट के ज़रिये बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी घूमने फिरने की जगहों के बारे में जहाँ आपोक हमेशा अकेले ही जाना चाहिए. हमारा कहने का मतलब है कि इन जगहों पर परिजनों को साथ न ले जाएँ, नहीं तो आपको शर्मिंदगी झेलना पड़ सकती है.

इन जगहों पर हमेशा अकेले ही जाएँ घूमने

वैसे तो आजकल के युवा सैर-सपाटा और मौज मस्ती करने के लिए अकेले ही जाते हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोगों की तादाद भी कम नहीं है जिन्हें अपने परिवार वालों के साथ में ही घूमना फिरना पसंद है. इसलिए इन जगहों पर आपको अकेले ही सैर करना चाहिए, हम ऐसी ही पांच जगहों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं.

Kasol

दरअसल आप माँ-बाप के सामने पूरी तरह से बेशर्म हो नहीं सकते, और इन जगहों पर बेशर्म हुए बिना मस्ती कर पाना संभव ही नहीं है.

कसोल (हिमाचल प्रदेश)

भारत के हिमाचल में स्थित कसोल जिन पहाड़ों पर बसा है, उन पर चढ़ पाना आपके अभिभावकों के लिए काफी मुश्किल होगा. इसके आलावा इसे चरसियों की दुनिया भी कहते है. कसोल हिमाचल प्रदेश की पार्वती वैली में बसा है और यहां आपको बीड़ी का धुआँ भी बादलों जैसा लगेगा.

बैंकॉक (पटाया)

Bangkok

थाईलैंड में मौजूद बैंकॉक की काओ सान रोड एक ऐसी जगह है जहां पार्टी कभी ख’त्म नहीं होती, यहां की रौनक से कोई बोर नहीं हो सकता है.

इस रोड को बैकपैकर घैटो के नाम से भी पहचाना जाता है. पिंग-पॉंग शो, अनोखे रेस्तराँ और साथी बैकपैकरों के साथ खो जाने के लिए यह बेहतरीन जगह हैं.

एमस्टरडैम

Amsterdam in

नीदरलैंड के एमस्टरडैम को कई वजहों के चलते दुनिया भर में जाना जाता है. लाल रोशनी में डूबे इस शहर में बड़ी-बड़ी खिड़कियों में खूबसूरत लड़कियों के दर्शन होते है.

ऐमस्टरडैम में मौज-मस्ती के लिए काफी जगह हैं, यहाँ तक के आपको कॉफ़ी शॉप में भी पीने के लिए गां’जा तक बड़ी ही आसानी से मिल जाता है.

नेपाल

thamel nepal nightlife

काफी लोग नेपाल भी घूमने-फिरने के लिए जाते हैं, यहाँ भी कई अच्छे पर्यटन स्थल हैं. नेपाल की हवा में हरियाली की खुशबू आती है.

नेपाल का थामेल और पोखरा बाहरी पर्यटकों के लिए काफी मशहरू है. यह 60 के दशक से ही हिप्पियों के बीच लोकप्रिय रहा है.

नेपाल में आज भी उम्दा किस्म के मदमस्त कर देने वाले Madak पदार्थ माल मिलते हैं, लेकिन अधिकतर यह सब गै’रकानूनी ही हैं.

यहाँ कई इलाके नाईट के लिए काफी पसंद किये जाते हैं, और वहां क्या होता है ज़्यादा खुल कर बताने की ज़रुरत नहीं है.

शिमोकिताज़ावा

Shimokitazawa

बिलकुल ठीक इसी तरह से, जापान के टोकियो में भी एक जगह है जिसका नाम है शिमोकिताज़ावा. यह जगह नए फैशन के कपड़ों, अजीब-अनोखे खानों और बोहेमियन संगीत के चलते दुनिया भर में मशहूर है.

इसके अलावा यहाँ भी कुछ ऐसी जगह हैं जहाँ आप भरपूर मौमजस्ती, फूहड़ कपड़ों के फैशन को देख सकते हैं.

यहाँ पर बोहेमियन कला को निहारने का अपना ही एक अलग लुत्फ़ है. इस जगह ने अनोखे शब्द को नए आयाम दिए है.

यह जगह नए फैशन के कपड़ों, अजीब और अनोखे किस्म के खानों और बोहेमियन संगीत के लिए दुनिया भर में मशहूर है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.