वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण त्यागी की मुश्किलें बढ़ी, अब इस गंभीर अपराध के आरोप में मामला दर्ज

शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी जो अब सनातन धर्म अपना कर जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी बन चुके है के खिलाफ एक और मामला दर्ज हो गया है. जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी के खिलाफ पहले से कई मामले दर्ज है. ऐसे में अब उनकी मुश्किलें और भी बढ़ती नजर आ रही है. पुलिस ने इस बार उनके खिलाफ देहरादून निवासी युवक की शिकायत पर मामला दर्ज किया है. पुलिस ने त्यागी के खिलाफ धारा 153 ए के तहत किसी धर्म या संप्रदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज किया है.

इस मामले में किसी व्यक्ति द्वारा द्वेषपूर्ण भावना के साथ किसी धर्म जाति के खिलाफ अपमानजनक बातें करने के आरोप में धारा 295 ए भी लगाई गई है.

जितेंद्र नारायण त्यागी की मुश्किलें बढ़ी

नगर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने इस मामले को लेकर कहा कि जितेंद्र नारायण त्यागी के विरुद्ध देहरादून के धमावाला कोतवाली के निवासी नदीम कुरैशी द्वारा मामला दर्ज कराया गया है.

wasim rizvi
Jitendra Narayan Tyagi

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एसएसपी देहरादून को दी गई शिकायत में शिकायतकर्ता नदीम कुरैशी ने बताया है कि यूपी शिया वक्फ बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी उर्फ़ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी द्वारा धर्म विशेष पर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी.

उन्होंने बताया कि रिजवी ने हरिद्वार के देवपुरा स्थित प्रेस क्लब में 12 नवंबर 2021 को अपनी किताब के विमोचन के दौरान धर्म विशेष पर अपमानजनक टिप्पणी की थी.

नदीम कुरैशी ने कहा कि वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र सिंह नारायण त्यागी के धर्म विशेष पर की गई टिप्पणी से भारत में रहने वाले इस धर्म विशेष के अनुयायियों की भावनाएं आहत हुई है.

उन्होंने कहा कि जितेंद्र त्यागी ने ना सिर्फ लोगों की भावनाएं आहत की बल्कि अपनी बयानबाजी से संपूर्ण विश्व में देश की धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र की छवि धूमिल की है जो देशद्रो’ह का कार्य है.

शिकायतकर्ता ने आगे कहा कि भारत एक ऐसा देश है जहां सभी धर्मों के प्रतीक व पूजनीय ईष्ट को सम्मानजनक आदर और सुरक्षा प्रदान है.

jitendra narayan tyagi
Jitendra Narayan Tyagi

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नदीम कुरैशी ने अपनी शिकायत में जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी के साथ इस कार्यक्रम के आयोजकों के खिलाफ भी कार्रवाई की मांग उठाई है.

राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग

आपको बता दें कि नदीम कुरैशी ने एसएसपी देहरादून को अपनी शिकायत देकर वसीम रिजवी पर धार्मिक भावनाएं भड़काने व अशांति, असुरक्षा पैदा करने और देश की छवि धूमिल करने का प्रयास करने के लिए राजद्रोह का मामला दर्ज करने की मांग की थी.

नदीम की शिकायत के आधार पर हरिद्वार नगर कोतवाली ने जितेंद्र त्यागी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. कोतवाल राकेंद्र कठैत ने कहा कि वसीम रिजवी उर्फ जितेंद्र नारायण सिंह त्यागी के खिलाफ 153 ए व 295 ए की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.