पेट्रोल डलवा रहे हो या गाड़ी बेच दी? सोशल मीडिया में फिर फजीती हुए इन तीनों की

पेट्रोल और डीजल के दाम तेजी से आसमान छू रहे है. बढ़ती मंहगाई से आम जनता की कमर टू’ट गई है. पेट्रोल और डीजल के तेजी से बढ़ते दामों के बीच सोशल मीडिया पर लोगों को बॉलीवुड के कुछ बड़े सेलेब्रिटीज याद आ गए. अगर आप भी मीडिया और सोशल मीडिया पर काफी वक्त से नजर रखते रहे है तो आपको भी यह सुपरस्टार और उनके द्वारा मंहगे पेट्रोल-डीजल को लेकर किये गए कटाक्ष याद ही होगे. सोशल मीडिया पर एक बार फिर से ये स्टार चर्चा में आ गए है.

साल 2012 में जब कांग्रेस सत्ता में काबिज थी और पेट्रोल-डीजल के दामों में उछाल आया तो उस दौर में बड़े-बड़े सुपरस्टार इस पर तंज कसते नजर आए. सबसे पहले पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर कुछ कटाक्ष पढिए.

मोदी सरकार में सस्ता लग रहा पेट्रोल?

महानायक अमिताभ बच्चन ने 2012 में किये अपने एक ट्वीट में लिखा पंप अटेंडेंड: कितने का डालूं? मुंबईकर: दो-चार रुपए का ऊपर स्प्रे कर दे भाई. जलाना है.

amitabh bachcn

अमिताभ ने पेट्रोल की कीमतों पर कटाक्ष करते हुए एक और ट्वीट- रामचंद्र कह गए सिया से, ऐसा कलयुग आएगा. गाड़ी खरीदोगे कैश से और पेट्रोल लोन से आएगा.

अमिताभ की तरफ से यह ट्वीट किसी ‘ज्वलंत मुद्दे’ पर किया गया करारा प्रहा’र नहीं हैं, ऐसा हम इसलिए कह रहे है क्योंकि अगर यह सरकार पर प्रहा’र होता तो आज लगातार तेजी से बढ़ रहे दामों पर महानायक और अन्य स्टार चुप्पी साध कर नहीं बैठे होते.

आज पेट्रोल की कीमत दिल्ली में 104.44 और मुंबई में 110.41 पहुंच चुकी है जबकि डीजल की बात करें तो दिल्ली में 93.17 रूपये है और मुंबई में 101.03 रूपये प्रति लीटर पहुंच चूका है लेकिन इसके बाद भी कोई भी बॉलीवुड स्टार इस पर चू तक नहीं कर रहा हैं. अमिताभ बच्चन के यह ट्वीट साल 2012 के थे और उस वक्त पीएम मोदी सत्ता में नहीं थे लेकिन अब है.

सोशल मीडिया पर सिर्फ अमिताभ ही नहीं बल्कि अक्षय कुमार और अनुपम खेर के यूपीए सरकार के दौरान बढ़ते पेट्रोल के दाम पर व्यंग्य करते हुए ट्वीट भी वायरल हो रहे है.

अक्षय कुमार का 15 जुलाई, 2012 को किया एक ट्वीट खूब वायरल हो रहा है. इसमें अभिनेता ने तंज कसते हुए लिखा था कि जब मुझे 62 रुपए ट्रेंड होते हुए नजर आए तो मुझे लगा कि ये ज़रूर घटे हुए पेट्रोल के दाम होंगे या कोई 62 करोड़ का घोटाला, लेकिन…

गाड़ी है या ज’ला दी

उनका एक और ट्वीट- दोस्तों, मेरा विचार है कि अब आप अपनी साइकिल निकालकर साफ कर लें. सूत्रों के मुताबिक एक बार फिर पेट्रोल के दाम बढ़ने वाले हैं.

वहीं अनुपम खेर ने 14 अक्टूबर, 2012 को किये ट्वीट में लिखा था- मैंने अपने ड्राइवर से पूछा, तुम इतना लेट क्यों आए हो? उसने कहा, सर, आज मैं साइकिल से आया. मैंने पूछा तुम्हारी मोटरसाइकिल को क्या हुआ? उसने बताया कि सर, वो घर में शोपीस की तरह रखी हुई है.

एक सोशल मीडिया यूजर ने इस पर तंज कसते हुए कहा कि अक्षय कुमार, अमिताभ बच्चन, अनुपम खेर में दो बातें काफी कॉमन हैं. पहली बात तो यह कि यह सब अच्छे एक्टर हैं, दूसरी बात ये कि 2012 में इन सबको पेट्रोल बहुत महंगा लगता था लेकिन अब मोदी जी के आने के बाद से नहीं लगता हैं. वहीं कई यूजर इन से पूछ रहे है कि पेट्रोल डलवा रहे हो या गाड़ी बेच दी है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *