जानिए चुनाव के रण में उतरे यूपी के बाहुबली उम्मीदवारों में से कौन जीता और किसे मिली शिकस्त

उत्तर प्रदेश में 403 विधानसभा सीटों के लिए सात चरणों में हुए मतदान के आज नतीजें जारी किए जा रहे है. अभी तक के नतीजों में साफ हो चुका है कि एक बार फिर से सूबे में भारतीय जनता पार्टी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है. बीजेपी 250 से ज्‍यादा सीटों पर जीत दर्ज करते हुए नजर आ रही है. यूपी चुनाव में हर बार की तरह इस बार भी कई बाहुबली उम्मीदवार मैदान में उतरे है, जिन पर हर किसी की नजर है. तो चलिए जानते है इन बाहुबली उम्मीदवारों का प्रदर्शन कैसा रहा.

रघुराज प्रताप सिंह

रघुराज प्रताप सिंह ऊर्फ राजा भैया प्रतापगढ़ के कुंडा विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में हैं. राजा भैया इस सीट से 1993 से लगातार निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीतते रहे है और इस बार भी वह आगे चल रहे है. राजा भैया सर्वाधिक 51.88 फीसदी वोट हासिल कर चुके है जबकि दूसरे नंबर पर 34.93 फीसदी वोट हासिल करके सपा के गुलशन यादव हैं.

Raghuraj Pratap Singh

धनंजय सिंह

जौनपुर की मल्हनी सीट से चुनावी मैदान में उतरे बाहुबली नेता धनंजय सिंह जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. धनंजय सिंह को सपा प्रत्‍याशी लकी यादव से कड़ी टक्कर मिल रही है, लकी यादव 43 फीसदी वोट के साथ पहले नंबर हैं और धनंजय सिंह 35.36 फीसदी वोट के साथ दूसरे स्‍थान पर है.

विजय मिश्रा

बाहुबलि विजय मिश्रा इस बार भदोही जिले की ज्ञानपुर सीट से प्रगतिशील मानव समाज पार्टी के प्रत्‍याशी के तौर पर मैदान मे हैं. विजय जे’ल से ही चुनाव लड़ रहे हैं, उनके लिए चुनाव अभियान की बागडोर उनकी पत्नी रामलली और बेटी रीमा ने संभाली थी.

विजय सिंह फिलहाल 16.38 फीसदी वोटों के साथ तीसरे पायदान पर है और उनकी हार लगभग तय हो चुकी है. वहीं इस सीट से पहले पायदान पर निषाद पार्टी के विपुल दुबे 33.53 फीसदी वोटों के साथ हैं.

Abbas Ansari
Abbas Ansari

अब्बास अंसारी

मऊ सदर से सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के टिकट पर बाहुबली मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी चुनाव लड रहे है और 52.58 फीसदी वोटों के साथ पहले नंबर चल रहे है. वह भाजपा के अशोक कुमार सिंह को पछाड़ते हुए एकतरफा जीत दर्ज कर रहे है.

अमन मणि त्रिपाठी

बाहुबलि अमरमणि के बेटे अमनमणि महाराजगंज की नौतनवा सीट से तीसरे पायदान पर बने हुए हैं. उन्हें 28927 वोट प्राप्‍त हुए है. जबकि निषाद पार्टी के रिषी पहले पायदान पर 57230 वोटों के साथ हैं और दूसरे पायदान पर सपा के कुंवर कौशल सिंह है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.