कौन बनेगा भारतीय टीम का कप्तान, रोहित शर्मा ने बताया ये 3 खिलाड़ी हैं इस दौड़ में शामिल

भारत की टेस्ट टीम की कमान रोहित शर्मा के हाथों में सौंप दी गई है. इसी के साथ रोहित शर्मा क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में भारतीय टीम के कप्तान बन गए है. रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम श्रीलंका के खिलाफ अपना पहला टेस्ट मैच खेलेगी. लेकिन टेस्ट सीरिज से पहले श्रीलंका और भारतीय टीम के बीच 24 फरवरी से t20 सीरीज का भी आयोजन होगा. जिसकी तेयारी में दोनों टीमों के खिलाडी जुटे हुए है और यह मैच आज होने वाला है.

इसी बीच भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टीम के भविष्य को लेकर बड़ा बयान दिया है. कप्तान रोहित शर्मा ने बताया है कि आने वाले वक्त में कौन हो सकता हैं भारतीय टीम का कप्तान. तो चलिए जानते है कि रोहित ने किस का नाम बताया है.

 कप्तानी मिलने से हूँ खुश – रोहित शर्मा

क्रिकेट के तीनो प्रारूपो में कप्तानी संभाल रहे हिट मैन रोहित शर्मा ने कहा कि मेरे लिए तीनो ही प्रारूपो की कप्तानी करना बेहद सम्मान जनक है और यह एक बेहद ही खुबसुरत अहसास है.

rohit sharma kaptan

 

उन्होंने आगे कहा कि लेकिन हमारे सामने कई चौनोतियो है, जिनका हमें सामना करना होगा. लेकिन मुझे टेस्ट टीम की कप्तानी मिलना काफी ख़ुशी की बात रही.

वही श्रीलंका के खिलाफ भारत की टेस्ट टीम का उपकप्तान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को बनाया गया है. जब रोहित से टीम के भविष्य को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने तीन खिलाडियों के नाम बताए.

रोहित से पूछा गया कि आने वाले वक्त में वो कौन-सा खिलाड़ी होगा जो कप्तानी करता नजर आ सकता है. इस पर रोहित ने कहा कि इससे फर्क नहीं पड़ता है कि कोई खिलाड़ी बल्लेबाज है या गेंदबाज, मायने यह रखता है कि उसके पास क्रिकेट का दिमाग होना चाहिए.

यह तीन खिलाड़ी हैं भविष्य के दावेदार

रोहित ने आगे कहा कि क्रिकेट दिमाग का खेल है और मेरे ख्याल में जसप्रीत बुमराह के पास बढिया दिमाग है. उन्होंने आगे कहा कि मुझे पता है बुमराह के पास किस टाइप का क्रिकेटिंग माइंड है.

bumrah kl and pant

उन्होंने कहा कि अगर आप इंडिया के भविष्य की बात करते है तो जसप्रीत बुमराह, ऋषभपंत और KL राहुल के बारे में बात करते है. यही तीनों टीम इंडिया के भविष्य के लिए प्रबल दावेदार है. लेकिन उससे पहले इन्हें बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा.

इसके साथ ही रोहित ने आगे कहा कि संजू सैमसन की भी टीम में वापसी हुई है और उनके पास भी स्किल्स और टैलेंट कूट कूट के भरा है. लेकिन जरूरत है तो उसे मैदान में दिखाने की.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.