योगी आदित्यनाथ का देश के मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान, जानिए क्या कहा

यूपी में सोमवार को सातवें और अंतिम चरण के लिए वोटिंग चल रही है और इसी बीच सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का मुसलमानों को लेकर बड़ा बयान सामने आया है जाेे हर जगह चर्चा का विषय बना हुआ है. लास्‍ट चरण की वोटिंग से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मुसलमान उनसे प्‍यार करते है और वो मुसलमानों से प्‍यार करते है. उनका यह बयान सोशल मीडिया पर भी चर्चा में बना हुआ है.

इससे पहले सीएम योगी ने इस चुनाव को 80 बनाम 20 करार दिया था जिसके बाद वो विपक्ष के निशाने पर आ गए थे. इस बयान को लेकर विपक्षी दलों ने चुनाव प्रचार के दौरान भी सीएम योगी पर ध्रुवीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया.

योगी ने मुसलमानों पर कही बड़ी बात

दरअसल बीते दिनों एक इंटरव्‍यू के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि मुसलमानों से मेरा रिश्ता वैसा ही है जैसा उनका मुझसे है.

Yogi Adityanath on muslim

इसके बाद हाल ही में एक अन्य इंटरव्यू में जब उनसे इस बयान के मायने पूछे गए तो उन्‍होंने कहा कि उनका मुझसे जैसा व्यवहार है ठीक वैसा ही मेरा उनके साथ व्यवहार है. वह मुझसे प्यार करते हैं और मैं उनसे प्यार करता हूं.

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने गजवा-ए-हिंद को लेकर कहा कि मैं एक बार फिर से अपनी बात को रिपीट करता हूं, गजवा-ए-हिंद का सपना कयामत के दिन तक पूरा नहीं होगा.

एक अन्य सवाल के जवाब में उन्‍होंने कहा कि देश संविधान से चलता है और उसी से चलना चाहिए. बाबा साहेब अंबेडकर और महान स्वंत्रतता सेनानियों ने भारत को संविधान दिया है और देश उसी से चलता है, व्यक्तिगत कानून से देश नहीं चल सकता है.

यूपी में आज सातवें फेज का मतदान

सरकार को देश के 135 करोड़ लोगों के लिए काम करना है. इस दौरान उन्‍होंने दावा करते हुए कहा कि यूपी में भाजपा को 80 फीसदी सीटें मिलने जा रही है.

Yogi Adityanath and muslim

सीएम ने आगे कहा कि 2017 में भाजपा को 80 फीसदी सीटें मिली थीं और 2019 में भी पार्टी ने एक बार फिर से सूबे की 80 फीसदी सीटों पर अपनी जीत दर्ज की थी. उन्होंने दावा करते हुए कहा कि विधानसभा चुनाव 2022 में भी उन्‍हें 80 फीसदी सीटों पर जीत हासिल होगी.

आपको बता दें कि यूपी में सोमवार को 54 विधानसभा सीटों पर सातवें राउंड के तहत मतदान चल रहा है. आज वाराणसी, मऊ, गाजीपुर, आजमगढ़, चंदौली, जौनपुर, मिर्जापुर, भदोही और सोनभद्र जिलों में वोट डाले जा रहे हैं.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.