योगी सरकार के मंत्री ने कई राज्यों और भारतीय सेना द्वारा ब्लैक लिस्ट की गई कंपनी को दिए करोड़ों के ठेके, संजय सिंह ने लगाए घोटाले के आरोप

उत्तर प्रदेश में अगले साल चुनाव होने है, जिसे देखते हुए सूबे की सियासत गर्माने लगी है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है. इसी बीच आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने सूबे की योगी सरकार पर बड़ा आरोप लगाकर सनसनी पैदा कर दी है. संजय सिंह ने योगी आदित्यनाथ सरकार में जल संसाधन मंत्री महेंद्र सिंह पर करोड़ों का घोटाला करने का आरोप लगाया है. संजय सिंह के आरोपों पर अभी तक सरकार की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार संजय सिंह ने जल संसाधन मंत्री महेंद्र सिंह पर 30 हजार करोड़ के घोटाले का बड़ा आरोप लगाया है. संजय सिंह ने एक प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि जिस रश्मि मेटेलिक्स नाम की कंपनी को 8 राज्यो द्वारा ब्लैक लिस्ट किया गया है, यहां तक की इस कंपनी को देश की सेना ने तक ब्लैक लिस्ट कर रखा है.

30 हज़ार करोड़ का घोटाला

उस रश्मि मेटेलिक्स कंपनी को योगी आदित्यनाथ सरकार के मंत्री महेन्द्र सिंह ने भ्रष्ट अधिकारियों के साथ मिलकर हज़ारो करोड़ का ठेका दे डाला है. आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह के करीबी अजीत त्यागी ने एक वीडियो ट्वीट किया है.

Sanjay Singh

वीडियो में संजय सिंह योगी सरकार के मंत्री पर आरोप लगाते हुए नजर आ रहे है. सिंह ने कहा कि यूपी में योगी बाबा के राज में लगभग 30 हज़ार करोड़ रूपये का जल मिशन योजना घोटाला किया गया है. उन्योहोंने कहा कि योगी के करीबी मंत्री महेंद्र सिंह द्वारा करीब 30 हज़ार करोड़ का घोटाला किया गया है.

इस मामले को लेकर लखनऊ के एक लोकल पत्रिका सांध्य दैनिक के संपादक संजय शर्मा ने लिखा है कि आप सांसद संजय सिंह ने योगी जी के सबसे प्रिय मंत्री महेन्द्र सिंह पर हज़ारों करोड़ के घोटाले का आरोप लगाकर सनसनी फैला दी है.

लेख ने कहा गया है कि एक ऐसी कंपनी जिसे कई राज्यों में ब्लैक लिस्ट किया गया है उसे योगी बाबा के मंत्री ने हज़ारों करोड़ का काम दे दिया है. वाह री ईमानदार सरकार ! सारे रिकार्ड तोड़ दिये गए है ईमानदारी के..

कौन हैं डॉ. महेंद्र सिंह

डॉ. महेंद्र सिंह योगी सरकार में जल संसाधन मंत्री है और उत्तर प्रदेश बीजेपी के जाने-माने नेताओं में गिने जाते है. उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जन्मे महेंद्र कुमार सिंह के पिता का नाम रामदास सिंह था. बीजेपी के लिए देश के कई राज्यों में महेंद्र सिंह ने कई अहम जिम्मेदारियां निभाईं है.

About Preet Bharatiya

Avatar of Preet Bharatiya
प्रीत हिंदी न्यूज़ कंटेंट राइटर हैं, पत्रकारिता में M.A की योग्यता रखती हैं, फिलहाल ये यूसी न्यूज़ हिंदी के लिए बतौर फ्रीलांसर कार्य कर रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.